पीरियड्स में ना करे कभी ये काम वरना होगा ये…

इसको कई जगहों पर अभिशाप की तरह भी देखा जात है जहां पर महिलों के साथ इन दिनों में बहुत बुरा सुलूक किया जाता है । जबकी इन दिनों में उनको बहुत ही खास देखभाल की जरूरत होती है

0
72

जयपुर । पिरियोड्स , मासिक धर्म , महावरी और पता नही किन किन नामों से इसको जाना जाता है । एक लड़की या महिला के लिए वैसे तो यह वरदान है । पर इसको कई जगहों पर अभिशाप की तरह भी देखा जात है जहां पर महिलों के साथ इन दिनों में बहुत बुरा सुलूक किया जाता है । जबकी इन दिनों में उनको बहुत ही खास देखभाल की जरूरत होती है । यह वह वरदान है जिसकी वजह से किसी का घर पूरा होता है । किसी के घर का वंश आगे बढ़ता है । आखिर कार यह मातृत्व का बहुत ही बड़ा वरदान है जिसको लोग घिन्न की नज़र से देखते हैं ।

आज हम बात कर रहे हैं इस दौरान कुछ खास बातों का ध्यान रखने वाली बात के बारे में । आज हम आपको इस अंक के जरिये बताने जा रहे हैं की किन बातों का ध्यान इस दौरान रखना बहुत जरूरी है अन्यथा यह आपको अनियमितता और दूसरी परेशानियाँ दे सकता है ।

जब भी आप बहुत ज्यादा सफर कर रहे हैं या उड़ान या फिर स्थान परिवरत्न होता है तो इस दौरान इसका देरी से होना या बहुत जल्दी इस प्रक्रिया का होना आम बात है इस लिए किसी भी दावा का सेवन ना करें ।

तनाव को स्थिर रखें बहुत ज्यादा तनाव ना लें यह आपकी परेशानी इस दौरान बढ़ा सकता है इसके कार्न अनियमितता या फिर बहुत ज्यादा दर्द इस दौरान आपको झेलना पड सकता है ।

इस दौरान बहुत ज्यादा वजन उठाना आप नज़र अंदाज़ करने , तंग कपडे  ना पहने यह आपको परेशानी दे सकता है । साथ ही आपको आगे चल कर कई परेशानियाँ जैसे बांझपन , बच्चेदानी का अपनी जगह से आगे पीछे खिसक जाना जैसे परेशानी को भी झेलना पड सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here