मृत्यु के भय से मुक्ति पाने के लिए करें इस छोटी सी वस्तु का दान

0
195

जयपुर। शास्त्रों में कहा गया है कि सामर्थवान को अपनी कमाई का कुछ हिस्सा दान करना चाहिए। दान करने से जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आती। इसेक साथ ही दान करने से हम अपने को व अपने परिवार को हर परेशानी से दूर रखते हैं। इसके साथ ही भविष्य में आने वाले बुरे समय के प्रभाव को कम कर सकते हैं।

दान करने से हर समस्या का निराकरण होता है, जीवन में सुख-समृद्धि आती है। जीवन की हर कामना आसानी से पूरी हो जाती है। दान के बारे में शिवपुराण में कुछ वस्तुओं के बारे में बताया गया है जिनका दान करने से जीवन में आने वाली हर परेशानी से आसानी से बचा जा सकता है। दान की महिका का उल्लेख शिवपुराण पुराण में किया गया है व कुछ ऐसी चीजों के दान के बारे में बताया गया है जो हमें परेशानी से दूर रखते हैं।

आज हम इस लेख में शिवपुराण के आधार पर उन वस्तुओं के बारे मे बता रहें है जिनका दान सामर्थवान व्यक्ति को  हफ्ते में एक बार जरुर करना चाहिए, ऐसा करने से जीवन में आने वाली परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

 

  • शिवपुराण में कहा गया है कि हफ्ते में एक बार नमक का दान जरुर करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन से बुरे समय का जल्द से जल्द अंत होता है, व जीवन में नमक का दान करने वाला व्यक्ति कभी भूखा नहीं रहता उसे श्रेष्ठ भोजन की प्राप्ति होती है।

  • शिवपुराण में बताया गया है की जो व्यक्ति हफ्ते में एक बार तिल का दान करता है उसे जीवन में किसी के आगे हाथ नहीं फैलाने पड़ते। तिल का दान करने से जीवन को शक्ति मिलती है व मन से मृत्यु का भय दूर होता है।

donation in religion

  • नए या पुराने कपडों का दान करने से  व्यक्ति अपनी उम्र बढाता है वस्त्र का दान करने से जीवन में निरोगी काया का सुख मिलता है।

  • अन्न का दान करने से घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं रहती। ऐसा करने से देवी अन्नपूर्णा की कृपा हमेशा बनी रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here