राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जर्मनी से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने का लिया फैसला

0

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जर्मनी से हजारों सैनिकों को वापस बुलाने का फैसला किया है। अमेरिका द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से जर्मनी में अपने सैनिकों की तैनाती करता रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी में मौजूदा दौर में 34500 सैनिकों की तैनाती जारी है। वाशिंगटन पोस्ट और वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फैसले  के बाद जर्मनी में अमेरिकी सैनिकों की संख्या 25 हजार तक सीमित रह जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में एक विरष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने कहा है कि इस कदम को लेकर बीते सितंबर से प्रशासन विचार करने में लगा है। इस कदम का जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के जी-7 शिखर सम्मेलन में शिरकत नहीं करने से कोई संबंध नहीं है।

हाउस फॉरेन अफेयर्स समिति के अध्यक्ष एलिएट एंजेल ने एक रिपोर्ट में कहा है कि सोच विचार के  बाद फैसला लिया गया है। वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक, इस फैसले को लेकर शुक्रवार तक भी जर्मनी को सूचना नहीं दी गई है।

चीन और अमेरिका के बीच वर्तमान में घमासान चल रहा है। अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस चीन की तरफ से दिया गया काफी बुरा तोहफा है। वो इसे रोक सकता था। उन्होंने कहा कि चीन ने हमेशा अमेरिका का फायदा उठाया है।

दुनिया के ब्राजील, अमेरिका, रूस, स्पेन, ब्रिटेने और भारत कोरोना प्रभावितों की सूची में शामिल हैं शुक्रवार को ब्राजील में एक 30136 मामले आए। अमेरिका में 25273 संक्रमित मिले हैं। अमेरिका में कोरोना के करीब 19 लाख संक्रमित हो चुके हैं।

Read More…
देश में कोरोना का कहर जारी! अब तक 2 लाख 36 हजार से ज्यादा मामले हुए
अमेरिका: अश्वेत जॉर्ज को श्रद्धांजलि देने उमड़े हजारों लोग, राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here