क्या आप पानी पर करना चाहते हैं कैंपिंग तो जाइए इस जगह की सैर पर

क्या आपको कैंपिंग का शौक हैं और क्या आप नदी किनारे या फिर पहाड़ो या जंगलों के बीच अपना समय बीताना पसंद करते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं

0
314

जयपुर। क्या आपको कैंपिंग का शौक हैं और क्या आप नदी किनारे या फिर पहाड़ो या जंगलों के बीच अपना समय बीताना पसंद करते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं एक ऐसी जगह के बारे में जहां पर आप कैंपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं वो भी पानी पर तैरते हुए। बता दें कि यह जगह महाराष्ट्र के कर्जत जिले मे हैं। अगर आप शहर की भागदौड़ से दूर एकांत मे समय बीताना चाहते हैं तो इससे बेहतर जगह आपके लिए और कोई नहीं हैं। तो आईए जानते हैं इस जगह के बारे में –

अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आप उसके लिए जून से सितंबर का महीना चुन सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए आपको 1 दिन का समय काफी हैं। यहां पर इन महीनो में यहां का तापमान 25 से 27 डिग्री तक बना रहता हैं। अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आप 1,000 से 6,000 रूपय तक का बजट होना चाहिए। यहां पहुंचने के लिए आप कार, बस और ट्रेन की मदद ले सकते हैं।

यहां पर आपको महाराष्ट्र के खाने का स्वाद चखने को मिलेगा। एसके अलावा यहां पर दक्षिण भारत और उत्तरी भारत का स्वाद भी चखने को मिलेगा। यहां पर आपको नॉन वेज और वेज दोनो तरह का खाना खाने को मिल जाएगा। यहां पर आप इडली डोसा से लेके परांठा और तंदूर तक का स्वाद ले सकते हैँ। यहां पर सबसे मशहूर हैं वड़ा पाव।

अगर आप क्रजत घूमने जा रहे हैं तो आप कोंडना गुफाए, पेठ किला जैसी जगहों पर घूमने जा सकते हैं। अगर आप यहां पर ट्रेकिंग का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आप कोथिलगढ़ ट्रेक, भीवगढ़ ट्रेक पर जा सकते हैँ।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here