अपने घर के मंदिर में यदि इसे नहीं रखते हैं तो आज से ही रखना शुरू कर दें

0
75

जयपुर। हम मे से कई लोगो ने घर में जगह की कमी के कारण घर में एक छोटा सा मंदिर जगह के हिसाब  से जरुर बनाया है। जहाँ पर बैठकर दो मिनट भगवान का ध्यान कर सके। मंदिर में दो मिनट शांत मन से बैठने से मन को शांति मिलती है। अगर घर में कोई मंदिर बना रखा है तो इस बात का ध्यान रखना जरूर है आज हम इस लेख में इस बारे में बता रहें हैं जो मंदिर में करना जरुरी है।

  • मंदिर में हमेशा तांबे के लोटे में जल भर कर रखें। तांबे का लौटा छोटा या बड़ा चाहे कैसा भी लेकिन मंदिर में जल भर कर जरुर रखें।
  • अगर आपके पास रूद्राक्ष है तो उस तांबे पात्र में एक रूद्राक्ष ड़ालकर भी रख सकते हैं इसके बाद रोज रोज उस जल को किसी भी पौधे लगे गमले में ड़ाल दें।

worship

  • मंदिर में रोज तांबे के लौटे में जल भर कर रखने से और उसमें रूद्राक्ष ड़ालने से घर की नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर निकल जाती है ऐसा करने से जीवन में तरक्की आती है जिससे जीवन में खुशहाली बनी रहती है।

  • मंदिर में कभी कभी गंगा जल को ताबे के लौटे में डलकर रखें और अगले दिन उस पानी को घर में छिडक दें ऐसा करने से घर की नकारात्मकता ऊर्जा दूर होने लगती है। घर का माहौल सकारात्मकता बढने लगती है।
  • मंदिर में घी का दीपक जलाने से घर का माहौल हमेशा सकारात्मक बना रहता है। परिवार के सदस्यों में आपसे में प्यार बना रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here