भगवान को स्नान कराने के दौरान जरूर करें इस काम को, पूजा का मिलेगा दुगुना लाभ

0

जयपुर। हम जब भी किसी परेशानी में घिरे होते हैं तो उस समय हमें केवल ईश्वर की शरण याद आती है। क्योंकि भगवान की शरण में जाने से हमें हमेशा उम्मीद की एक नई किरण मिलती है, जिस राह में चल कर किसी भी समस्या का आसानी से समाधान खोजा जा सकता है। इसलिए कहा जाता हैं कि जिस घर में भगवान की नियमित पूजा होती है उस घर में कभी कोई परेशानी नहीं आती, साथ ही ऐसे घर में भगवान अपनी विशेष कृपा बनाए रखते हैं।

हम सभी अपने घर में भगवान की पूजा पाठ करते हैं लेकिन पूजा के कुछ नियम होते हैं जिनका पालन नहीं करते। ऐसे में आज हम इस लेख में पूजा से जुड़े कुछ खास नियमों के बारे में बता रहें हैं जिसका पालन पूजा के समय करना आवश्यक है।

god prayer

  • हम में से कई लोग नियमित भगवान की पूजा करते हैं लेकिन मंदिर में साफ सफाई का ध्यान नहीं रखते हैं तो ऐसी पूजा को कोई शुभ फल नहीं मिलता है।
  • मंदिर में पूजा के समय स्वयं तो नियमित नहाते हैं लेकिन भगवान को कभी कबार ही नहलाते हैं, तो ऐसी पूजा का कोई शुभ फल नहीं मिलता है।

  • भगवान को नहलाते समय स्वच्छ और ताज़े पानी का इस्तेमाल करें। अक्सर लोग भगवान को नहला कर साफ़ तो कर देते हैं लेकिन उनकी पूजा सामग्री को साफ़ करना भूल जाते हैं।
  • हफ्ते में कम से कम एक बार भगवान को दूध, दही, शहद, केसर और हल्दी से स्नान कराएं, ऐसा करने से भगवान जल्दी प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा दृष्टि आप पर बनाए रखेंगे।

worship

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here