Adhik maas 2020: दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं अधिकमास में किए गए ये अचूक उपाय

0

जगत के पालनहार श्री विष्णु का प्रिय महीना अधिकमास चल रहा हैं इस महीने को हिंदू धर्म में खास माना जाता हैं ऐसा भी कहते हैं कि इस महीने में कुछ उपायों को करने से श्री विष्णु जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों की सभी इच्छाएं पूरी करके उनके जीवन में आ रहे संकटों को दूर कर देते हैं। वही ऐसे में दुर्भाग्य का भी अंत हो जाता हैं और सौभाग्य की प्राप्ति होती हैं तो आज हम आपको अधिकमास में किए जाने वाले कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने से श्री हरि विष्णु जल्दी प्रसन्न होकर भक्तों के संकटों को दूर करेंगे, तो आइए जानते हैं।

बता दें कि मलमास महीने में श्री हरि विष्णु के सहस्त्र नाम स्त्रोत व सत्यनारायण कथा का विशेष पाठ करना चाहिए। भगवान विष्णु के द्वादशाक्षर मंत्र ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय’ का सच्चे मन से जाप करना चाहिए। वैसे तो गाय में सभी देवी देवताओं का वास होता हैं इसलिए इस माहस में गाय के घास लिखना शुभ माना जाता हैं। भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त करने के लिए इस पूरे माह में श्रीमद्भागवत गीता के पुरुषोत्तम नाम के 14वें अध्याय का अर्थ सहित पाठ करना चाहिए।

ये पूरा महीना भगवान विष्णु की भक्ति करने वाला होता हैं ऐसे में इस माहस एक दिन में केवल एक बार ही भोजन करना उचित होता हैं साथ ही बाल हरड़ और आंवले का सेवन करना चाहिए। भगवान विष्णु को एकादशी का व्रत बहुत प्रिय होता हैं इसलिए इस महीने पड़ने वाली एकादशियों का व्रत रखने से भक्तों को दोगुना फल की प्राप्ति होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here