वास्तुशास्त्र: उपहार में मिली इन वास्तुओं को ना रखें घर में, आता है दुर्भाग्य

0

वास्तुशास्त्र का हर व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व होता हैं वही हर कोई चाहता हैं कि उसके घर में सुख शांति और समृद्धि का वास हो, मगर कई ऐसी चीजें होती हैं जो घर में दुर्भाय का कारण बनी रहती हैं और आर्थिक परेशानियां और नुकसान की एक खास वजह बन जाती हैं। अनजाने में कुछ ऐसी चीजें धर आ जाती हैं जो अपने साथ दुर्भाग्य को लेकर आती हैं शास्त्रों में ऐसी में ऐसी कई चीजों का उल्लेख मिलता हैं कुछ लोग ईष्या भाव से भी ऐसी हरकत करते हैं मगर आपको इनसे सावधान रहने की जरूरत हैं। इन चीजों को तुरंत ही अपने घर से बाहर कर देना चाहिए और आप भी खुद इन चीजों को कभी उपहार में ना दें। तो आज हम बताने जा रहे हैं कि वो कौन सी चीज हैं।

जानिए कौन सी वस्तुएं घर में लाती हैं दुर्भाग्य—
उपहार में शेर, बाघ, चीता जैसे हिंसक जानवरों की फोटो या मूर्तियां लेना या देना अशुभ माना जाता हैं। वही उपहार में डूबते हुए जहाज की तस्वीर या मूर्ति लेना या देना शुभ नहीं होता हैं इससे आर्थिक परेशानियां हमेशा ही बनी रहती हैं।

उपहार में चाकू, छुरी जैसी नुकीली चीजें भी नहीं लेनी देनी चाहिए। इससे पारिवारिक समदस्यों के बीच कलह क्लेश बना रहता हैं। किसी को काले वस्त्र भी उपहार में नहीं देने चाहिए और ना ही लेना चाहिए।

इसे पीड़ादायक और मृत्यु कारक माना जाता हैं। किसी को जूते लेना या देना भी उपहार में अशुभ माना जाता हैं। यह जुदाई का प्रतीक होती हैं प्रेमी अगर ऐसे उपहार देते हैं तो उनके रास्ते अलग अलग हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here