कार लोन लेते समय कभी भूल कर भी ना करें इन बातों को नजरअंदाज

0
65

जयपुर। अगर आप इन दिनों खुद के लिए कार लेने की सोच रहे है आपकी प्लानिंग लोन के जरीए कार खरीदने की है तो आपके लिए यह न्यूज काफी मददगार साबित हो सकती है। कार लोन की बात जब भी आती है तो अधिकतर लोग चाहते है कि उन्हें लोन पर ईएमआई और ब्याज दोनों कम से कम देना पड़े। ऐसे में आज हम आपको कार लोन को लेकर बेहद आवश्यक जानकारी देने जा रहे है।

कार के नए मॉडल्स जहां अपनी खूबियों से आपको आकर्षित करती है, तो दूसरी तरफ इसके दाम आपके होश उड़ा देते है। लेकिन अगर आपका दिल कार लेने की मंजूरी देता है, तो बेफिक्र होकर अपने दिल की बातें सुनें, क्योंकि आपकी मनचाही कार की खरीदारी में लोन कंपनियां आपकी सहायता करने को तैयार हैं।

कार लोन लेने से पहले आपको पुरी तरह रिसर्च करना चाहिए। जिससे आपको बेहतर ऑप्शन्स की जानकारी होगी। किसी भी कार लोन की अधिकतम समय सीमा सात साल तक की होती है। आप लोन लेने से पहले उसे इंटरेस्ट रेट के अलावा अन्य सभी तरह के चार्ज की जानकारी लेनी चाहिए।

इसके अलावा आप  जिस बैंक में लोन के लिए अप्लाई कर रहे हों, वह दूसरे बैंकों की तुलना में कम इंटरेस्ट रेट पर लोन दे रहा हो, लेकिन सिर्फ इस बात को आधार बनाकर बैंक और लोन का चुनाव करना बेवकूफी होगा। इसके इंटरेस्ट में थोड़ा सा अंतर भी आपके लॉन्ग-टर्म इंटरेस्ट पेमेंट पर बहुत बड़ा प्रभाव डाल सकता है। ऐसे में आप लॉन्ग टर्म इंटरेस्ट रेट पर आधारित ईएमआई की तुलना कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here