पीरियड्स के समय भूलकर भी ना करे ये 4 काम

0
205

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि पीरियड्स  का आना महिलाओ में एक सामान्य प्रक्रिया है। लेकिन  इस समय बहुत सी महिलाएं अच्छा महसूस नहीं करती जिसकी वजह से लड़कियों के शारीरिक और मानसिक स्थिति पर असर पड़ता है।  बता दें कि पीरियड्स के समय महिलाओं को कई सारी सावधानियां रखनी चाहिए लेकिन आज के समय में लड़कियों को इनके बारे में नहीं पता होता है। इसीलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में  बताने जा रहे है की पीरियड्स के समय लड़कियों को कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए।

पीरियड्स के समय भूलकर भी ना करे ये 4 काम, तीसरा काम लड़कियां जरूर पढ़ ले

आपकी जानकाीर के लिए बता दें कि कुछ लोगों का मानना है की पीरियड्स के समय संबंध बनाने से लड़की गर्भवती नहीं होती। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि पीरियड्स के समय भी लड़कियां प्रेग्नेंट हो जाती  है। इसीलिए इस समय शारीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए।

बता दें कि पीरियड्स के समय पेट में दर्द होना आम बात है। इसीलिए लड़कियों को इस समय आराम करना चाहिए क्योंकि ज़्यादा वजन उठाने से लड़कियों को पेट दर्द के साथ साथ कमर दर्द भी हो सकता है।

पीरियड्स के समय सभी महिलाओं को ढीले कपडे पहनने चाहिए। जिनमे वो ज़्यादा से ज़्यादा आराम महसूस कर सके।

आपकी जानकाीर के लिए बता दें कि पीरियड्स के समय लड़कियों को संक्रमण फैलने का खतरा काफी ज्यादा रहता है। इसीलिए लड़कियों को हर 6 घंटे में अपने नैपकिन को बदलते रहना चाहिए। जिससे की लड़कियों को संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here