फटी एडियों से ना हो परेशान, आपको आजमान चाहिए इन घरेलु उपायों को

0

जयपुर।हमारा चेहरा कितना भी सुंदर दिखाई देता हो लेकिन अगर हमारी एड़ियां फटी हुई है तो यह हमारे व्यक्तित्व की धज्जियां उड़ा देने वाला सबब बन सकता है।हालांकि फटी एडियां दूसरो के अलावा हमें खुद को अच्छी नही लगती है।इसलिए आज हम आपको इस छोटी मगर बड़ी समस्यां का समाधान घर पर करने की जानकारी देने वाले है जिसके लिए आपको पैसे भी खर्च नही करने पड़ेगे।इसके लिए आपको अपनी रसोई में रहने वाले 4 तेलों का इस्तेमाल करना होगा।

क्योंकि इनके इस्तेमाल करने से आप अपनी फटी एडियों का ठीक कर सकते है।रसोई में मिलने वाला तिली का तेल,दूसरे नंबर पर नारियल तेल,तीसरे नंबर जैतून का तेल और आखिर में हर घर में मिलने वाला सरसों का तेल है। क्योंकि किसी भी प्रकार की सब्जियों में तड़का लगाने के लिए तेल आवश्यक होता है और सरसों के तेल इसके लिए अधिक इस्तेमाल किया जाता है।

सबसे पहले जैतून का तेल लेकर इसे हल्का गर्म करे और रुई का फोहा बनाकर इस तेल में डुबोएं और इससे फटी एड़ियों के साथ ही पूरे तलुओं की मालिश करें।कुछ दिनों में आपकी फटी एडियों साफ हो जायेंगी। तिल के तेल में नैचरल मॉइश्चराइजर के गुण पाए जाते है और आपकी से एड़ियां बहुत ज्यादा फटी हुई है और उनमें बड़ी दरारे है तो आपको तिल

के तेल से हर रोज सोने से पहले अपनी एड़ियों और तलुओं की मालिश करनी आवश्यक है।सरसों के तेल को सबसे सस्ता और सबसे गुणकारी तेल माना गया है।

फटी एडियों पर सरसों के तेल की मालिश करने से पहले इसे हल्का सा गर्म करें और फिर रुई की मदद से फटी एड़ियों पर लगाएं।इससे जल्द ही आपकी फटी एडियां ठीक हो जायेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here