US OPEN 2018: नोवाक जोकोविच ने जीता 14 वां ग्रैंड स्लैम खिताब, दिग्गज सैमप्रास बराबरी की

साल के चौथे ग्रैंड स्लैम पर सर्बिया टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कब्जा कर लिया है। बता दें की जोकोविच ने खिताबी मैच में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को मात दी, साथ ही अपने नाम 14 वां ग्रैंड स्लैम किया है।

0
49

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। साल के चौथे ग्रैंड स्लैम पर सर्बिया टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कब्जा कर लिया है। बता दें की जोकोविच ने खिताबी मैच में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को मात दी, साथ ही अपने नाम 14 वां ग्रैंड स्लैम किया है।

बता दें की जोकोविच ने 3 साल पहले 2015 में यूएस ओपन फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर खिताब जीता था। उसके बाद उन्होंने अब जाकर ये कमाल किया । ये जोकोवित का इस साल का दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब थी। इससे पहले उन्होंने विंबलडन 2018 का खिताब भी जीता था ।

गौर किया जाए तो यूएस ओपन 2018 के मेन्स सिंगल्स में जोकोविच पहले सेट में पूरी तरह से हावी नजर आए और उन्होंने पहला सेट बेहद आसानी से 6-3 से जीत लिया । इसके बाद शुरु हुए डेल पोत्रो को संघर्ष वाला खेल। डेल पोत्रो ने दूसरे सेट में जोकोवि का जमकर पसीना निकाला।

दूसरे सेट में मुकाबला अंतिम क्षणों तक रोमांच से भरा रहा है और सेट का नतीजा टाई ब्रेकर के जरिए सामने आया। डेल पोत्रो ने अच्छा संघर्ष जरूर किया लेकिन ये सेट भी जोकोवि ने 7-6,(7-4) से अपने नाम कर लिया और मैच में 2-0 की मजबूत बढ़त बना ली ।

  DJOKOVIC

बता दें की इससे पहले जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को नडाल को सेमीफाइनल में हराकर और नोवाक  निशिकोरी को हराकर  यहां तक पहुंचे थे ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here