दीपावली पर घर लेकर आएं यह 6 दुर्लभ धनदायक चीजें, जीवन भर नहीं होगी धन की कमी

0
115

जयपुर। दीपावली में घर में देवी लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने से देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। अपने घर से धन की कमी को दूर करने के लिए देवी लक्ष्मी की पूजा अर्चना करना शुभ रहेगा। देनी की पूजा करने से घर की समृद्धी बनी रहती है। इसके साथ ही देवी लक्ष्मी की पूजा अगर शुभ मुहूर्त्त की जाती है तो घर से दरिद्रता दूर की जा सकती है।

दीपावली के दिन का पूजा करने का एक सिद्ध मुहूर्त्त होता है जिसमें पूजा करने से घर में कभी भी  धन की कमी नहीं रहती इसके साथ ही इस मुहूर्त में विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने से जीवन में आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती है। धनप्रदायक वस्तु के लिए दीपावली के दिन घर में पूजा करने से धनलाभ होता है।

–  हत्थाजोड़ी–  “हत्थाजोड़ी” एक पौधे की जड़ है जिसकी आकृति मनुष्य के जुड़े हुए हाथों की तरह होती है। जिसके कारण इसका नाम हत्थजोड़ी रखा गया है। यह पौधा वशीकरण में बहुत प्रभाव रखता है। इसके साथ ही दीपावली की रात को सिद्ध व अभिमन्त्रित हत्थाजोड़ी को अपने धन रखने के स्थान पर रखें जिससे धन की कभी कमी नहीं रहेगी।

श्रीयंत्र –  श्रीयंत्र को अभिमन्त्रित कर दीपावली की रात को पूजा कर घर में स्थापित करें ऐसा करने से जीवन मे कभी धन का अभाव नहीं रहता है।

–  एकाक्षी नारियल –  लक्ष्मी की पूजा के साथ साथ “एकाक्षी नारियल” जिसे लक्ष्मी का स्वरुप माना जाता है इस की पूजा कर दिपावली की रात इसे तिजोरी में रखें ऐसा करने से घर में धनलाभ होता है।

–  नागकेसर –  दीपावली की रात पूजा करने के बाद चांदी की डिब्बे में नागकेसर को शहद में मिलाकर अपनी तिजोरी में रखे ऐसा करने से धनलाभ होता है।

 – कमलगट्टा–  दीपावली की रात को कमलगट्टे की पूजा कर अपनी तिजोरी में रखने से धनलाभ होता है।

गोमती चक्र –  दीपावली के दिन सुबह के समय तीन गोमती चक्र का चूर्ण बनाकर घर में बिखेरने से दुर्भाग्य का नाश होता है। इसके साथ ही अगर पांच गोमती चक्र को काली हल्दी, चांदी के सिक्के व पीले वस्त्र में बांधकर अपनी तिजोरी में रखने से धनलाभ होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here