दिवाली के दिन के टोटके हैं खास, जिंदगी बना ओर बिगाड़ सकते हैं रखें आज अपना ध्यान

0
250
black-magic-1

जयपुर। दिवाली की रात का विशेष ध्यान रखने की जरुरत है। दिवाली की रात को तंत्र साधना की रात भी कहा जाता है। दिवाली की रात गली, चौराहे से लेकर पीपल के पेड के नीचे इसके साथ ही घर के अंदर-बाहर खूब टोने-टोटके होते हैं। कई लोग दिपावली की रात अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए तंत्र-मंत्र का सहारा लेते हैं, लेकिन ये तंत्र जिंदगी संवारने के साथ साथ जिंदगी तबाह भी करने से नहीं चूकते। आज इस लेख मे हम ज्योतिषिय आधार पर दिवाली के दिन किन चीजों से सावधानी बरती जानी चाहिए इस बारे मे बता रहे हैं।

तेल, दाल और काले कपड़े से बचें

दिपावली के दिन ज्योतिषियों के अनुसार असाध्य बीमारियों से परेशान लोग अपनी बीमारी को दूर करने के लिए तंत्र साधना का सहारा लेते हैं। इसके लिए बीमार व्यक्ति के हाथ से काला कपडा, उडद की दाल या फिर हरी-सब्जियां का दान करवाते हैं। इसके साथ ही बीमार व्यक्ति के हाथ से तेल का दान कराते हैं। दिवाली के दिन  कांसे के बर्तन का दान करते है, गुड का दान किया जाता है। इसके साथ ही तंत्र साधना कर काले कपड़े में दाल बांध कर उसको तेल में डुबो कर सड़क पर या चौराहों पर रखते हैं। इस दिन सावधानी से रहें।

दिवाली के दिन पड़ोसियों को ना दें दही

दिवाली के दिन लोग अपनी गरीबी, कंगाली और कर्ज से मुक्ति के लिए तंत्र का सहारा लेते हैं। इस दिन लोग तंत्र साधना कर अपनी गरीबी से बाहर निकलते हैं। दिवाली के दिन अगर कोई दही मंगता है तो उसे दही ना दें। यह टोटका भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों मे भी किया जाता है। घर में दही का जमना धन वृद्धि का प्रतिक माना जाता है इसलिए दिवाली की रात किसी को दही ना दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here