IND vs WI: शार्दुल ठाकुर का डेब्यू बना खास, टीम इंडिया ने भी 5 साल बाद किया कुछ ऐसा

इससे पहले वे इंग्लैंड दोैरे पर भी टीम इंडिया के सदस्य थे। लेकिन उस दौरे पर टीम में ठाकुर को मौका नहीं मिला। हालांकि पहले टेस्ट मैच में भी वे अंतिम 12 सदस्यों मेें शामिल थे। लेकिन प्लेइंग इलेवन में वह जगह नहीं बना सके थे।

0
84

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है। टीम इंडिया की ओर से टेस्ट मैचों में टेस्ट में डेब्यू करने वाले वे 294 वें खिलाडी बन गए है।

Image result for shardul thakur test

गौरतलब है कि इससे पहले वे इंग्लैंड दोैरे पर भी टीम इंडिया के सदस्य थे। लेकिन उस दौरे पर टीम में ठाकुर को मौका नहीं मिला। हालांकि पहले टेस्ट मैच में भी वे अंतिम 12 सदस्यों मेें शामिल थे। लेकिन प्लेइंग इलेवन में वह जगह नहीं बना सके थे।


आपको बता दें कि शार्दुल ठाकुुर इसी साल भारत की तरफ से डेब्यू करने वाले पांचवे खिलाडी बन गए है। इस साल टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह,इंग्लैंड दौरे पर ऋषंभ पंत और हनुमा विहारी और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर ने डेब्यू किया है।


दरअसल ये दूसरा मौका है जब टीम इंडिया की तरफ से एक साल में इतने खिलाडियों ने डेब्यू किया है। इससे पहले साल 2013 में भी टीम इंडिया की तरफ से पांच खिलाडियों ने डेब्यू किया था।जिसमें मोहम्मद शमी,रोहित शर्मा,अजिंक्य रहाणे,शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार थे।

शार्दुल ठाकुर ने इससे पहले वनडे और टी—20 में डेब्यू कर चुके है। उन्होंने टीम इंडिया की ओर से पांच वनडे मैच खेले है। इन मैचों में उन्होंने छह विकेट अपने नाम किए है। तो वहीें भारत की तरफ से सात टी—20 मैच भी खेले है। इन मैचों में ठाकुर ने आठ विकेट हासिल किए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here