सर्वे में हुआ खुलासा: तो इसलिए शादी के 1 साल बाद कम हो जाती है सम्भोग की इच्छा

0
210

जयपुर। जैसा कि आप जानते हैं कि आज कल के नौजवान शारीरिक संबंध की और जल्दी ही अग्रसर हो जाते है। अभी हाल ही में एक शोध में खुलासा हुआ है कि कि आज कल के नौजवान अपने जीवन साथी के साथ एक वर्ष तक रिलेशनशिप का खुल के आनंद लेते हैं। लेकिन जैसे जैसे समय बीतता जाता है वैसे वैसे जीवनसाथी के साथ उनके संबंधों में कड़वाहट आने लगती है। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताने जा रहे हैं कि आखिर ऐसा कियों होता है की शादी के एक साल बाद आजकल के नौजवानों में सम्भोग की इच्छा कम क्यों हो जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि अभी हाल ही में म्यूनिख में मैक्सीमिलन यूनिवर्सिटी में एक शोध किया था कि आजकल के नौजवानों की शादी के बाद सेक्सलाइफ कैसी रहती है। इस शोध में शोधकर्ताओं ने 25 से 41 आयुवर्ग के तीन हजार लोगों के बीच सर्वें किया था।

इस शोध में इन नौजवानों से उनके यौन जीवन को लेकर कई तरह के सवाल जवाब किए गए थे। जिसके बाद यह बात सामने आई थी कि पारंपरिक सोच के विपरीत बच्चे होने के बाद लोगों के यौन जीवन पर कोई असर नहीं पड़ता। यह लोगों की महज एक सोच है।

इस शोध में शोध की मुख्य लेखिका क्लाउडिया सिमेदबर्ग ने कहा कि इस शोध में दंपति की यौन संतुष्टि में बच्चे की कोई भूमिका सामने नहीं आई। इस शोध की रिपोर्ट में सामने आया कि बच्चों की अपेक्षा कपल्स के बीच होने वाले झगड़ें कपल्स के बीच बनने वाले कम यौन संबंधों के कारण होते हैं। इस शोध में खुलासा किया कि कपल्स के बीच जितनी तकरार होती है उतना ही उन कपल्स के बीच कम यौन संबंध बन पाता है। तथा कपल्स के बीच जीतनी तकरार होती है उतनी ही उनके बीच दूरिया बढ़ती जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here