Results 2019: चुनाव हारने के बाद बोलीं डिंपल यादव- मैं विनम्रता के साथ जनादेश को स्वीकार करती हूं

0
45

जयपुर। लोकसभा चुनावों को लेकर उत्तरप्रदेश की कन्नौज से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले डिंपल यादव को इस बार चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं आपको बता दें कि नतीजों के सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सियासी कुर्वे में इस बहू और पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी ने अपनी हार पर कहा है कि विनम्रता के साथ जनादेश को स्वीकार करती है और अपनी सेवा का अवसर देने के लिए कन्नौज को धन्यवाद देती है.

आपको बता दें कि डिंपल यादव इस सीट से पिछले लोकसभा चुनावों में जीत कर आई थी और इस बार वापस उन्हें टिकट मिला था लेकिन इस बार वह भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी से हार गई है. आपको बता दें कि पिछली बार भी उनका भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के साथ कड़ा मुकाबला था.

वही आपको बता दे कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और डिंपल यादव के प्रति अखिलेश यादव को अपनी लोकसभा सीट से जीत हासिल हुई है वही आपको बता दें कि इस सीट पर पहले अखिलेश यादव चुनाव लड़ा करते थे, लेकिन उन्होंने पिछले चुनावों में डिंपल यादव को पहली बार चुनाव में उतारा था.

आपको बता दें कि इससे पहले 2009 में अपने पहले लोकसभा चुनाव में डिंपल को राज बब्बर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था हालांकि डिंपल ने हम मत नहीं आ रही और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ती रही और इसी की भी जब अखिलेश यादव यूपी के सीएम बने तो उन्होंने अपनी कन्नौज की सीट छोड़ दी जहां 2012 में उपचुनाव हुए और इस सीट से डिंपल ने फिर चुनाव में उतारा गया और वहां से उन्होंने जीत हासिल करी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here