दिग्विजय सिंह ने की जिया उल हक से मोदी की तुलना

0
96

जयपुर। कांग्रेस नेता शशि थरूर के विवादित बयान के बाद अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए उनकी तुलना पाकिस्तान के विवादित नेता जिया उल हक से कर दी।

सिंह ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की इस सरकार ने देश में धार्मिक उग्रवाद  का माहौल पैदा कर दिया है और ये उग्रवाद आंतकवाद को जन्म देता है। उन्होंने कहा की जिस तरह से हमारे पडोसी देश पाकिस्तान में जिया उल हक ने अपने राज में जो उग्रवादिता की थी, वो ही उग्रवादिता आज प्रधानमंत्री मोदी के राज में भारत देश में भी हो रही है।

सिंह ने कहा कि “अतिवाद आतंकवाद की ओर जाता है। पाकिस्तान में ज़िया-उल-हक द्वारा प्रचारित धार्मिक उग्रवाद ने आतंकवाद में बढ़ोतरी की। भारत में सत्तारूढ़ सरकार द्वारा तथाकथित हिंदुत्व धार्मिक चरमपंथ को बढ़ावा दिया जा रहा है, यह एक समान से आतंकवाद की प्रवृत्ति है”

सिंह का बयान थरूर के बयान के समान है बता दे बुधवार को शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि “ अगर बीजेपी 2019 का लोकसभा चुनाव जीतती है, तो देश में ऐसे हालत पैदा हो जाएंगे जिससे भारत एक हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा।”

जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। बीजेपी के राष्ट्रिय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी से थरूर के इस बयान पर माफी मांगने को कहा। पात्रा ने कहा की कांग्रेस हमेशा हिन्दुस्तान की नीचा दिखाती रहती है और हिन्दुओं को गाली देती रहती है। वहीं कांग्रेस ने भी थरूर के इस बयान से किनारा कर लिया था कांग्रेस का कहा की वो थरूर के इस बयान से सहमत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here