धोनी या रिषभ पंत?: कौन रहेगा टीम में, रिपोर्ट के मुताबिक अब बीसीसीआई ये चाहता है

टीम इंडिया में विकेटकीपर के लिए अभी भी परेशानी का सबक बना हुआ है। जहां एक तरफ धोनी की विकेटकीपिंग शानदार है। तो वहीं उनका बल्ला नहीं चल रहा है। वहीं विश्व कप में टीम इंडिया की ओर से दूसरे विकेटकीपर ऋषंभ पंत हो सकते है।

0
25

जयपुर.आईसीसी का अगले साल विश्व कप खेला जाना है। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया अपनी पूरी तैयारी करना चाहती है। हाल ही में यदि देखा जाए तो टीम इंडिया में यु​वा खिलाडियों को मौका दिया जा रहा है। इ​सलिए यदि एक —दो सीरीज में टीम इंडिया की टीम को देखे तो युवा खिलाडियो को मौका मिला है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया में विकेटकीपर के लिए अभी भी परेशानी का सबक बना हुआ है। जहां एक तरफ धोनी की विकेटकीपिंग शानदार है। तो वहीं उनका बल्ला नहीं चल रहा है। वहीं विश्व कप में टीम इंडिया की ओर से दूसरे विकेटकीपर ऋषंभ पंत हो सकते है। पंत ने टेस्ट मैचों में डेब्यू कर लिया है। लेकिन वे जल्द ही वनडे में भी डेब्यू कर सकते हैं ।


हाल ही में चयनकर्ताओं ने टीम में कई बडे फैसले किए है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शिखर धवन,रोहित शर्मा और मुरली विजय को बाहर कर दिया है। जबकि इन खिलाडियों की जगह युवा खिलाडियों को मौका दिया गया है। इनकी जगह मयंक अग्रवाल,हनुमा विहारी और पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाडियों को मौका दिया गया है।


दूसरी तरफ तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और बुमराह को आराम दिया गया । तो मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। लेकिन इसी बीच एक सवाल यह भी है कि क्या अब पूर्व कप्तान धोनी की जगह टीम में पक्की है? क्योंकि धोनी की जगह पंत को शामिल किया जा सकता है।

हाल ही में  सेलेक्शन से जुड़े मामलों पर बात करते हुए एक सीनियर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि धोनी विश्व कप तक खेलेंगे लेकिन इसमें इस दौरान रिषभ पंत को तराशने में कुछ गलत नहीं है, जो कि नंबर.6 या नंबर.7 पर बल्लेबाजी कर सकता है और उसमें मैच फिनिशर की खूबी भी मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here