शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में धोनी और सचिन का स्थान जानकर चौंक जाएंगे

विश्व क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर का अपना अलग अलग स्थान रहा है। पर हम यहां उस टेबल पर नजर डालने जा रहे हैं। क्रिकेट में शतक लगाने वाले खिलाड़ी मौजूद हैं। हम धोनी और सचिन के स्थान के बारे में बताएंगे। 

0
199

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर का अपना अलग अलग स्थान रहा है। पर हम यहां उस टेबल पर नजर डालने जा रहे हैं।क्रिकेट में शतक लगाने वाले खिलाड़ी मौजूद हैं। हम धोनी और सचिन के स्थान के बारे में बताएंगे।  बता दें की क्रिकेट के भगवाने माने जाने वाले सचिन तेंदुलर ने अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में करीब 100 शतक लगाए हैं। और उनका यह रिकॉर्ड अभी कायम हैं । हालांकि यह माना जाता है कि कोहली वह बल्लेबाज हैं जो सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं ।   लेकिन अभी यह देखना बांकी रह जाात है कि क्यों कि कोहली वाहं तक पहुंच पाएँगे या नहीं वैसे  सचिन तेंदुलकर के बाद भारतीय क्रिकेट टीम से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम ही आता है। एमएस  धोनी ने वनडे क्रिकेट मैच में 9 शतक लगाए हैं।  और  वहीं माॉस्टर ब्लॉस्टर सचिन तेंदुलकर ने 49 शतक लगाए हैं। और विराट कोहली ने 35 शतक लगाए हैं बता दें की । इसकी बदौलत धोनी से पहले कोहली सचिन का यह रिकॉर्ड शायद तोड़ सकते हैं। एक तरह से जब धोनी और सचिन की बात की जाती है तो दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी अंतर देखने को  मिलता है ।

इसकी एक वजह ये रही है कि  धोनी ने कप्तान की भार अपने ऊपर लिया था जिसका  प्रभाव कहीं ना कहीं  अपनी बल्लेबाजी पर पड़ा है । इस बात  में कोई दो राय नहीं है कि धोनी जितने अच्छे कप्तान रहे हैं। उतने ही अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ये कहा जा सकता है कि धोनी की बल्ले से बड़ी पारियों नहीं  निकली हैं ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here