टोयोटा ने पहले घोषणा की कि उसने अर्बन क्रूजर एसयूवी के पहले बैच को भारत में डीलरशिप के लिए भेज दिया है। अब वाहन कंपनी के शोरूम पर पहुंचने लगे हैं और त्योहारी सीजन से पहले ग्राहकों की डिलीवरी शुरू हो गई है।

टोयोटा ने अतीत में यह भी खुलासा किया है कि एसयूवी के लिए अगस्त 2020 में इसकी बुकिंग शुरू होने के बाद से इसे ‘बहुत उत्साहजनक प्रतिक्रिया’ मिली है।

निर्जन के लिए, अर्बन क्रूजर एक मारुति विटारा ब्रेज़ा है। यह दोनों ब्रांडों के बीच रणनीतिक साझेदारी से बाहर निकलने वाला दूसरा उत्पाद है। कंपनी के अनुसार, अर्बन क्रूजर एसयूवी को मुख्य रूप से खरीदारों के छोटे सेट के उद्देश्य से बनाया गया है जो टोयोटा की एसयूवी परिवार में पहले से प्रवेश करना चाहते हैं।

“हम नए उत्पादों के समय पर परिचय पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे, और टोयोटा शहरी क्रूजर अभी भी विकसित ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक और ऐसा प्रयास है।”, नवीन सोनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बिक्री और सेवा, टीकेएम ने कहा।

एसयूवी 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल पावरट्रेन के साथ आता है जिसमें आईएसजी (एकीकृत स्टैग जनरेटर) के साथ एक उन्नत ली-ऑन बैटरी है। यह टॉर्क असिस्ट, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग और आइडल स्टार्ट / स्टॉप सिस्टम सहित फीचर्स से लैस है।

अर्बन क्रूजर Kia Sonet, आगामी निसान मैग्नेट, Mahindra XUV300 और निश्चित रूप से Maruti Vitara Brezza SUV को पसंद करता है। अर्बन क्रूजर के लॉन्च के साथ, टोयोटा का उद्देश्य कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपने शेयरों को बढ़ाना है।

कंपनी वेतनभोगी ग्राहकों के लिए एक विशेष प्रस्ताव भी लेकर आई है, जिसके तहत उसने सरकारी और निजी दोनों संगठनों के कर्मचारियों के लिए लाभ की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here