दिल्ली का सरकारी स्कूल देश भर में अव्वल

0
497

जयपुर।   देश की राजधानी दिल्ली अब सरकारी स्कूलों के मामलों में सबसे आगे है यह बात हाल ही में एक जारी करेगा आंकड़ों के अनुसार सामने आई है जिसके अंतर्गत बताया गया है कि दिल्ली सरकार के इस के एक स्कूल ने देश भर में लगातार दूसरे वर्ष भी शीर्ष स्थान बरकरार रखते हुए शिक्षा के क्षेत्र में एक नया परचम लहराया है.

आपको बता दें कि हाल ही में पूरे विश्व में भारत भर की स्कूल रैंकिंग ई डी डब्ल्यू इंडिया स्कूल रैंकिंग 2019 के मुताबिक बताया जा रहा है कि दिल्ली पश्चिम में और पश्चिम दिल्ली के द्वारिका स्किस सेक्टर 10 स्थित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय को देश का सबसे बेहतर सरकारी स्कूल के तौर पर चुना गया है, वहीं आपको बता दें कि पिछले वर्ष भी सबसे बेहतर स्कूलों के नाम में न्यूमैरो यूनो खिताब भी जीता था.

वही आपको बता दें कि द्वारिका स्कूल के बाद केंद्रीय विद्यालय आईआईटी मद्रास चेन्नई तथा कोझीकोड स्थित लड़कियों के जी बी एच एस एम का स्थान आया है वहीं इसके अलावा दिल्ली के अन्य दो स्कूल भी शीर्ष 10 स्कूलों की सूची में शामिल करें गए हैं जिसके अंतर्गत आई आरपीवीवी लाजपत नगर को पांचवा स्थान तथा आरपीवीवी रोहिणी को सातवां स्थान प्राप्त हुआ है.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को इस बात पर तुरंत प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सरकारी स्कूलों के सभी शिक्षकों एवं अधिकारियों को इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए बधाई दी और उन्होंने लिखा कि आप सभी के प्रयासों से आज यह दिन देखने को मिल सका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here