सोने-चांदी के भावों में आई गिरावट, यहां जानें कितने घटे भाव

0
81

नई दिल्ली। सर्राफा बाजार को लेकर एक बड़ी खबर है। शुक्रवार को सोने और चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की गई है। इसके चलते सर्राफा कारोबारियों में मायूषी देखने को मिली है। सोना चांदी एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार सोने के भावों में शुक्रवार को 102 रुपये के साथ कमी आई है। शुक्रवार को ही चांदी के भावों में 815 रूपये की गिरावट दर्ज की गई है।

सोने के गिरते भावों से सर्राफा कारोबार में सोने के भाव 38856 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गए हैं। इससे पहले यानी पिछले सत्र में 10 ग्राम सोना 38958 रुपये पर बंद हुए थे लेकिन सोने के दामों में कमी ने एक बार फिर से सोने में गिरावट ला दी है।

एक बार फिर से सोने में गिरावट ला दी है।

चांदी के भाव में 815 रुपये की गिरावट के बाद मौजूदा भाव 44949 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। आपको बता दें कि चांदी के गुरुवार को दाम 45764 रुपये प्रति किग्रा के साथ आकर बंद हुए थे। सिक्का कारोबारियों और औद्योगिक इकाइयों की लिवाली में कमी के चलते चांदी में गिरवाट को बड़ा कारण माना जा रहा है। शुक्रवार को ही रुपये 6 पैसे के इजाफे के साथ 70.70 रुपये पर खुला था।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी चांदी और सोना के बारे में भी कुछ खास बढ़ोतरी नहीं देखी गई। सोना चादीं दोनों मामूली लाभ के साथ कारोबार कर रहे थे। चांदी की कीमत 17.15 डॉलर प्रति औंस और सोना अमेरिकी डॉलर 1467 औंस से थोड़ा ज्यादा रहा। सोने चांदी में आई गिरावट के बाद शादी के सीजन में लोगों को फायदा होगा। शादी के घर में शहनाइयों के बीच सोने और चांदी के आभूषण के भावों में कमी से राहत की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here