नई पहल /दिल्ली के स्कूलों में व्यापारी पढ़ाएंगे बिजनेस का पाठ, 6 लाख छात्रों को होगा फायदा

0
374

जयपुर। जल्दी अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बच्चों को व्यापार की शिक्षा दी जाएगी और इसकी क्लास से भी ली जाएगी बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट योजना शुरु करी है और इस योजना के तहत व्यापारी व्यापार के अनुभवों को छात्र छात्राओं के साथ साझा करेंगे और उन्हें नौकरी मांगने की जगह नौकरी देने वाला बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

वही बताया जा रहा है कि इसके लिए दिल्ली सरकार नहीं एप भी बनाया है और एप पर अब तक 2.5 हजार से अधिक व्यापारी इस पहल से जुड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं वहीं आपको बता दें कि यह संकल्पना दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा करी गई है और मनीष सिसौदिया के मुताबिक दिल्ली सरकार के इस फैसले से बच्चों में विश्वास पैदा होगा वह नौकरी के लिए भटकने की जगह रोजगार के अवसर भी देने का कार्य करेंगे.

 

वहीं सरकार की इस योजना के तहत 7000 व्यापारियों की जरूरत है जो कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं के साथ व्यापार के अनुभवों को सांसद कर सके और इससे दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले लगभग 600000 छात्र-छात्राओं को फायदा पहुंचाने की बात कही जा रही है.

वहीं इसके लिए अगले सप्ताह पुरुष व्यापारियों के साथ बैठक होगी जहां 7000 व्यापारियों को जोड़ने की मुहिम को जल्द पूरा कर ही जाने पर चर्चा करी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here