हाईकोर्ट में बोली दिल्ली पुलिस, कहा-हेट स्पीच में नहीं करेंगे एफआईआर दर्ज

0

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद हालात पर काबू पाया जा रहा है, दिल्ली अमन की तरफ लौट रही है। हाईकोर्ट को दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्होंने हेट स्पीच को लेकर किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करने को लेकर निर्णय लिया है। पुलिस ने कोर्ट में कहा कि उत्तर पूर्व दिल्ली में हिंसा को लेकर 48 केस दर्ज कर चुके हैं। साथ ही कहा कि रिपोर्ट दर्ज करने  से शांति व्यवस्था कायम करने में मदद नहीं मिलेगा।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तीन दिन तक लगातार भड़की हिंसा में दर्जनों लोगों की जान चली गई थी। हाईकोर्ट में हिंसा को लेकर सुनवाई हुई। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली में कानून व्यवस्था से संबंधित मामलों को लेकर कोर्ट में दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करने के लिए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और 3 अन्य को नियुक्त किया है।

नेताओं के भड़काऊ बयानों को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस मुरलीधर ने सरकार और पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी, लेकिन अब वो दिल्ली हिंसा मामले पर सुनवाई नहीं कर सकेंगे। जस्टिस मुरलीधर का ट्रांसफर हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट में कर दिया गया है। जस्टिस मुरलीधर ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा और भड़काऊ बयान देने वाले नेताओं पर कार्रवाई के लिए पुलिस पर टिप्पणी की थी। कोर्ट ने हिंसा को लेकर पुलिस के सामने कई सवाल खड़े किए थे। राजधानी के उत्तर पूर्वी  इलाके में माहौल अब शांति और अमन की तरफ लौट रहा है। दिल्ली में भड़की हिंसा को लकेर पुलिस ने देर रात से फ्लैग मार्च किया। हिंसा को लेकर उपद्रव फैलाने वाले 106 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here