निवेश /दिल्ली का कनॉट प्लेस ऑफिस खोलने के लिहाज से दुनिया की 9वीं सबसे महंगी जगह

0
51

जयपुर। देश की राजधानी दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में कोई भी ऑफिस खोलने के लिए हाथ से वह दुनिया की अवधि सबसे महंगी जगह में से शाम 1:00 हो गई है आपको बता दें कि मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार संपत्ति सलाहकार कंपनी सीबीआरआई के सर्वेक्षण के अनुसार कनॉट प्लेस में ऑफिस खोलने के लिए एक जगह का वार्षिक किराया $144 प्रति वर्ग फुट तक का है और दिल्ली पिछले साल भी इसी स्थान पर थी वह लगातार दूसरे साल में पहले स्थान पर रहा है वही आपको बता दें कि यह इसी कार्यालय के लिए 1 साल तक किराया वहां पर $322 प्रति वर्ग फुट के तौर पर देखा जा रहा है.

वही आपको बता दें कि इस रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई का बांद्रा कुर्ला परिसर और नरीमन प्वाइंट इस सूची में 27 व और 40 वें स्थान पर हैं और एक जगह पर किरायों की लागत 90.67 डॉलर प्रति वर्ग फुट और बताई जा रही है भाई आपको बता दें कि bandra-kurla पर पिछले साल इस सूची में 26 स्थान पर था और इस सूची में लंदन का बेस्ट एंड दूसरे स्थान पर तीसरे और चौथे स्थान पर रहा था और बीजिंग की पांचवा स्थान दिया गया था.

सीबीआरआई वैश्विक स्तर पर कार्यालयों की किराए की लागत में निगरानी करती है. वही आपको बता दें कि हर साल ग्लोबल प्राइम ऑफिस ऑक्युपेंसी कास्ट सर्वेक्षण करती है वहीं सीबीआई के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुमन मैगजीन ने कहा है कि कार्यालय जगहों पर भारतीय बाजार के कई शहरों का बढ़िया निवेश जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here