हैदराबाद में बाढ़ की जुड़े राहत कार्यों के लिए तेलंगाना को ₹15 करोड़ दान देगी दिल्ली सरकार:सीएम केजरीवाल

0

तेलंगाना में भारी बारिश और बाढ़ के हालात खतरनाक होते जा रहे हैं। हैदराबाद के कई इलाके पानी में डूबे हुए हैंदिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार तेलंगाना में आई बाढ़ के बाद अब राहत कार्यों के लिए 15 करोड़ रुपये देगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तेलंगाना को यह धनराशि देने की घोषणा की है।

दिल्ली सरकार ने 15 करोड़ रुपये की सहायता देने के साथ ही कहा है कि दिल्ली के सभी लोग तेलंगाना के बाढ़ पीड़ितों साथ खड़े हैं। तेलंगाना सरकार द्वारा लगाए गए प्रारंभिक अनुमान के मुताबिक बारिश और बाढ़ के कारण 5,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी और कहा, हैदराबाद में बाढ़ ने तबाही मचाई है। दिल्ली के लोग इस संकट की घड़ी में हैदराबाद में हमारे भाई और बहनों के साथ खड़े हैं। दिल्ली सरकार राहत कार्यों के लिए तेलंगाना सरकार को 15 करोड़ रुपये दान करेगी।

अरविंद केजरीवाल के किए गए इस ऐलान के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार का धन्यवाद किया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने टेलीफोन करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात की। केसीआर ने केजरीवाल को बारिश और बाढ़ प्रभावित हैदराबाद में राहत प्रयासों के लिए 15 करोड़ रुपये की सहायता देने के लिए धन्यवाद दिया। सीएम केसीआर ने कहा कि दिल्ली ने अपने इस कार्य के माध्यम से उदारता दिखाई है।

आपको बता दें तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 13 अक्टूबर से ही जोरदार बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा खराब हालत हैदराबाद की है। तेलंगाना सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, हैदराबाद के 72 इलाकों की 144 कॉलोनियों में 20,540 मकान पानी में डूब गए और 35 हजार से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं। शहर के एलबी नगर, चारमीनार, सिकंदराबाद, खैरताबाद जोन में बाढ़ का ज्यादा असर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here