उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने पहुंचे अरविंद केजरीवाल

0
143

जयपुर। दिल्ली में अधिकारों को लेकर कोर्ट के फैसले आने के बाद भी अरविंद केजरीवाल और एलजी के बीच की तनातनी खत्म नहीं हो रही है। कोर्ट का फैसला आने के बाद शुक्रवार को दिल्ली के मुख्मंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उपराज्यपाल अनिल बैजल  से मिलने उनके दफ्तर  पहुंचे। जहां बताया जा रहा है की एलजी ने केजरीवाल से कहा है की जब तक कोर्ट सर्विसेज के बारे में अलग से आदेश नहीं दे देता है वो कोर्ट के आदेश को नहीं मानेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोर्ट के फैसले के बाद काफी उत्साहित नजर आ रहे है और उन्होंने दिल्ली से जुड़े दो तीन योजनाओं को तुरंत प्रभाव से लागु करने को कहा है जैसे उन्होंने राशन को डोर स्टेप डिलीवरी को लागु करने के आदेश दे दिए है। कोर्ट के फैसले के बाद गुरूवार को केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी से मिलने का समय मांगा था। जिसके बाद वो शुरुवार को वो उनसे मिलने पहुंचे है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर ये जानकारी दी थी उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने और दिल्ली के विकास के लिए सहयोग और समर्थन के संबंध में उपराज्यपाल से मिलने का समय मांगा है।

इसके अलावा केजरीवाल ने उपराज्यपाल को एक पत्र भी लिखा था जिसमे केजरीवाल ने लिखा की कोर्ट के फैसले के बाद अब दिल्ली सरकार को कोई भी निर्णय लेने के लिए एलजी के पास नहीं आना होगा अब सरकार खुद फैसले ले सकेगी। केजरीवाल ने लिखा की उपराज्यपाल प्रशासनिक प्रमुख हैं जिसके चलते मंत्री परिषद द्वारा लिए जाने वाले हर निर्णय के बारे में उन्हें सूचित कर दिया जाएगा। इसके साथ साथ उन्होंने एलजी से उनके मार्गदर्शन और सहयोग की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here