दिल्ली: सीएम केजरीवाल बोले, कोरोना मरीज के इलाज से मना नहीं कर सकते अस्पताल

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना के नियंत्रण को लेकर बात की। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने उन अस्पातलों को निशाने पर लिाय जो कोरोना महामारी के दौर में भी ब्लैक मार्केटिंग करने में लगे हैं। अस्पतालों में खाली बेडों को लेकर गलत जानकारी दे रहे है।

उन्होंने कहा कि संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने से मना नहीं कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना संकट के बीच ज्यादातर अस्पताल लोगों की सेवा करने में लगे हैं लेकिन कुछ ऐसे अस्पताल हैं जो मरीजों को भर्ती करने से इनकार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों को चेतावनी दे रहा हूं जो अस्पताल में बेड की ब्लैक मार्केटिंग करने में सफल होंगे। ऐसे अस्पातलों पर कार्रवाई की जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि बेड की कालाबाजीर को रोकने के लिए मोबाइल एप लॉन्च किया है। इसके चलते अस्पतालों में वेंटिलेटर और बेड की संख्या को पारदर्शी बनाने पर सोचा है।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने दिल्ली कोरना ऐप को लॉन्च किया है। इस ऐप के जरिए राजधानी के अस्पतालों को जो़ड़ा गया है। अस्पताल प्रशासन को इस ऐप पर खाली बेड़ों के डेटा को बताना होता है। इस ऐप का मकसत लोगों तक अस्पतालों में उपलब्ध बेड और वेंटिलेटर की जानकारी पहुंचाना हैं। प्ले-स्टोर से इस एप को डाउनलोड कर सकते हैं। आईफोन यूज़र भी इसे आसानी से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

Read More…
देश में कोरोना का कहर जारी! अब तक 2 लाख 36 हजार से ज्यादा मामले हुए
अमेरिका: अश्वेत जॉर्ज को श्रद्धांजलि देने उमड़े हजारों लोग, राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here