मनोज तिवारी को दिल्ली BJP अध्यक्ष पद से हटाया, आदेश गुप्ता को मिली जिम्मेदारी….

0

कोरोना संकट के बीच भाजपा ने बड़ा बदलाव किया है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को पद से हटा दिया है। अब उनके स्थान पर आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली बीजेपी की कमान सौंपी गई है। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी महासचिव अरुण सिंह की ओर से आधिकारिक लेटर जारी किया गया है।

वहीं छत्तीसगढ़ के भाजपा अध्यक्ष को भी हटाया गया है। उनके स्थान पर विष्णुदेव साय को प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष की कमान दी गई है। मणिपुर में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति कई गई है। मणिपुर में बीजेपी अध्यक्ष की कमान अब एस टिकेंद्र सिंह के हाथों में होगी। दिल्ली, छत्तीसगढ़ और मणिपुर सहित तीनों प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर की गई है।

दिल्ली और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। राजधानी दिल्ली में बीजेपी को आम आदमी पार्टी के सामने करारी हार मिली थी। उसके बाद से मनोज तिवारी से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने की चर्चा थी। जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बीजेपी को हराया था। इसके बाद से दोनों प्रदेशों के बीजेपी चीख को हटाने को लेकर सुगबुगाटट शुरू हुई थी।

अब आदेश कुमार के हाथों प्रदेश में पार्टी चीफ की कमान है। आदेश कुमार गुप्ता की पहचान जमीनी नेता के रूप में होती है। इससे पहले वो पार्षद रह चुके हैं। नॉर्थ दिल्ली के मेयर के पद पर भी रह चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष की कमान आदेश गुप्ता को सौपने के बाद बीजेपी अब पूरा फोकस एमसीडी चुनाव पर करने वाली है।

Read More…
इंडिया से बदलकर भारत होना चाहिए देश का नाम? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज…
देश में कोरोना संक्रमित पहुंचे 2 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 8171 मामले आए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here