कान्स फिल्म फेस्टिवल में इस दिन शिरकत करेंगी दीपिका,ऐश्वर्या, प्रियंका, सामने आई डेट शीट

0
34

बॉलीवुड की एक्ट्रेस जल्द ही कान फिल्म फेस्टिवल में अपना जलवा दिखाने वाली है।जी हां इस इवेंट में एक बार फिर से अभिनेत्रियां अपनी रेड कोर्पेंट पर अपनी छटा बिखरने वाली है।आपको बता दें इस इवेंट में भारत की एक भी फिल्म इस साल कान फिल्म फेस्टिवल की किसी भी आधिकारिक कैटेगरी में शामिल नहीं हो पाई है। इसके बावजूद भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय का एक भारी भरकम दल जनता से मिले टैक्स के पैसे पर फ्रांस घूमने जा रहा है। वही हाल ही में अभिनेत्रियों के लिस्ट में शिरकत करने की डेट लिस्ट सामने आ गई है।

दरअसल इस साल कोई भी भारतीय फिल्म इस फेस्टिवल में नहीं दिखाई जाएगी। जी हां जानकारी के मुताबिक कान फिल्म फेस्टिवल में इस साल किसी भी भारतीय फिल्म को किसी भी कैटेगरी में जगह तक नहीं मिली है। कान फिल्म फेस्टिवल की आधिकारिक श्रेणियों के नाम हैं, कंपटीशन सेक्शन, ए सर्टेन रिगार्ड सेक्शन, क्रिटिक्स वीक सेक्शन और डायरेक्टर्स फोर्टनाइट।

आपको बता दें कान फिल्म फेस्टिवल में सबसे पहले  मशहूर निर्देशक चेतन आनंद की फिल्म नीचा नगर दिखाई गई थी।फिल्म को बड़ा सम्मान मिला था।इस सम्मान को तब ग्रां प्री ज फेस्टिवल इंटरनेशनल द फिल्म अवार्ड के नाम से जाना जाता था। बाद में इसी सम्मान का नाम बदलकर 1955 में पाम डी ओर हो गया।वही आपको बता दें कि 72वें कान फिल्म फेस्टिवल की चर्चा भारत में इस बार सिर्फ हो रही है तो इसकी चंद हीरोइनों के रेड कारपेट पर अपने ब्रांड्स के प्रमोशन को लेकर सामने आएगी।

वही कान फिल्म फेस्टिवल में इस बार मुंबई की जिन अभिनेत्रियों के रेड कारपेट वॉक की तारीखें पक्की हो चुकी हैं, उनमें शामिल हैं दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत, ऐश्वर्या राय, हुमा खान और हिना खान नजर आएगी।

वही सामने आई डेट शीट की बात करें तो फेस्टिवल में सबसे पहले दीपिका पादुकोण नजर आएगी।वही गुरुवार यानी 16 मई को लोरियल ब्रांड की तरफ से रेड कारपेट पर उतरेंगी। 17 मई को कान फिल्म फेस्टिवल में हिना खान की बारी है, जहां वह अपनी एक शॉर्ट फिल्म भी लेकर जा रही हैं। वही 19 मई को ऐश्वर्या राय नजर आएगी।इसके अलावा इस साल कान फिल्म फेस्टिवल में कंगना रनौत, हुमा कुरैशी और सोनम कपूर भी रेड कारपेट पर अपने अपने ब्रांड्स की तरफ से उतरने वाली हैंवही कंगना फ्रांस में 16 से 18 मई तक रहेंगी, हुमा कुरैशी की बारी 19 या 20 मई को आएगी और सोनम कपूर 20 या 21 मई में से किसी एक दिन रेड कारपेट की शोभा बनेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here