कर्ज तले दबी DHFL को लेकर आई ये बड़ी खबर

0

कर्ज के बोझ तले दबी दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (DHFL) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। DHFL ने गुरुवार को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं। कंपनी ने इस मामले को लेकर एक बयान जारी किया है। कंपनी ने कहा है कि उसे दिसंबर तिमाही में 934 करोड़ रुपये का स्टेंडअलोन शुद्ध मुनाफा हुआ है। कंपनी के लिए मुनाफे की यह एक अच्छा कदम है।

हालांकि साल 2019 में कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। कंपनी को पिछले साल समान अवधि में 6705 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। इसके बाद कंपनी पूरी तरह से कर्ज में चल रही थी। दिसंबर तिमाही में 934 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा होने के बाद कंपनी ने कुछ राहत ली है।

कंपनी ने कहा है कि अक्टूबर-दिंसबर तिमाही के बीच उसे ऑपरेशंस के जरिए 2432 करोड़ रुपये का राजस्व मिला है। इसी अवधि में 2605 करोड़ रुपये का व्यय हुआ है। इंसोल्वेंसी के नियमों के मुताबिक, कंपनी ने कर्जदाताओं को ब्याज तक का भुगतान नहीं किया है। ऐसे में कंपनी लगातार घाटे का सामना कर रही थी। कंपनी ने कहा कि उसने दिसंबर 2019 में दिवालिया प्रक्रिया शुरू होने के कारण कर्जदाताओँ को 527 करोड़ रुपये की ब्याजा का भुगतान नहीं  किया है। कंपनी ने कानूनी सलाह लेने के बाद ये कदम उठाया था। जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी पिछले वित्त वर्ष की दूसरी छमाही से वित्तीय संकट का सामना कर रही है। फरवरी 2019 के बाद से कंपनी की क्रेडिट रेटिंग में गिरावट होने से चिंता का विषय बना हुा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here