DC बनाम KXIP IPL 2020 लाइव: दिल्ली की राजधानियों के कोच रिकी पोंटिंग IPL IPL 2020 में अच्छे प्रदर्शन के लिए बेहद आश्वस्त ’3 कारणों से

0

IPL 2020: 2018 में, मेगा-नीलामी में अगर कोई एक टीम थी जो भविष्य में निवेश करती थी तो वह दिल्ली कैपिटल थी। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और क्रिस मॉरिस को रिटेन करना – जो अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हो गए हैं – टीम ने अन्य खिलाड़ियों के बीच तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा, युवा पृथ्वी शॉ और जेसन रॉय को खरीदा था। डीसी ने पिछले सीजन को समाप्त कर दिया था। हालांकि, अगले सीज़न में, टीम अधिक संयोजित और तीसरे स्थान पर रही। मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि दिल्ली की राजधानियों के पास इस साल जीत का अच्छा मौका है, अपनी मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप और डेथ बॉलिंग यूनिट के सौजन्य से।

1) भारतीय बल्लेबाजी क्रम मजबूत है:

ऑस्ट्रेलियाई कोच का मानना ​​है कि 2019 उनकी टीम के लिए एक ब्रेकआउट सीज़न था और 2020 भी बेहतर होगा। “बल्लेबाजी पक्ष ने अच्छी तरह से आकार लिया है, विशेष रूप से भारतीय पक्ष”। दिल्ली की राजधानियाँ शिखर धवन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ को अपने संभावित शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के रूप में पसंद करती हैं। जबकि धवन और शॉ संभावित सलामी बल्लेबाज हैं, अय्यर और पंत क्रमश: नंबर 3 और 4 स्थान लेंगे। उन्होंने कहा, “वे ट्रेनिंग के दौरान अच्छी फॉर्म में हैं और यह हमारे लिए अच्छी बात है। यह हमें लचीला बल्लेबाजी का मौका देता है। हमारे पास कई बाएं-दाएं हाथ का संयोजन है, इसलिए यह हमारा प्लस पॉइंट होगा, ”उन्होंने कहा।

दूसरी ओर, पंत ने कहा, ‘उनसे मेरी अपेक्षाएं’ जानते हैं। ‘ “वह जानता है कि मैं उससे क्या चाहता हूँ। लेकिन वह ऐसा बच्चा नहीं है जिसे मुझे बहुत धक्का देना चाहिए। मैं प्रशिक्षण के दौरान उस पर कठोर हूं, लेकिन जब यह खेल होता है, तो वह अपनी जिम्मेदारी जानता है और वह काम पूरा कर लेगा ”।

2) डेथ बॉलिंग ऑप्शन्स अप्लायंट

दिल्ली के राजधानियों के पास काफी प्रभावशाली गेंदबाजी आक्रमण है, विशेषकर डेथ ओवरों के दौरान। कैगिसो रबाडा के साथ उनके स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में, ईशांत शर्मा और कीमो पॉल उन्हें काफी विविधता प्रदान करते हैं। डाल मोहित शर्मा और डीसी ने सबसे प्रतिभाशाली गेंदबाजी आक्रमण में से एक है। उन्होंने कहा, ‘मैं गेंदबाजी आक्रमण को लेकर चिंतित नहीं हूं, खासकर डेथ ओवरों में। हमारे पास रबाडा, इशांत और मोहित में कई विकल्प हैं। यह चिंताजनक नहीं है, ”उन्होंने कहा कि इस साल एरिक नार्जे को शामिल करना एक शानदार पक्ष है।

3) टीम में अजिंक्य रहाणे की भूमिका

पोंटिंग की तरफ से अजिंक्य रहाणे ट्रम्प कार्ड की तरह लग रहे हैं। यह बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स की दिल्ली टीम में शामिल हुआ। उनके दस्ते में आने के बाद से, एक सवाल जो गोल कर रहा है, “क्या वह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले मैच में खेलेंगे और वह टीम में कैसे फिट होंगे?”

पोंटिंग ने कुछ हद तक सभी कयासों पर लगाम लगाते हुए कहा कि ‘उन्हें अपनी जगह के लिए लड़ना होगा’। “रहाणे एक स्वचालित चयन नहीं होंगे। हम (अजिंक्य और मैं) ने इस पर बातचीत की है। हमने उनकी भूमिका के बारे में चर्चा की है, और टी 20 के क्षेत्रों पर उन्हें काम करने की आवश्यकता है। वह बड़े आकार में है और हम उसे पहले गेम में मौका दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here