डेविस कप: ब्रूग्वेरा को राफेल नडाल के फिट होने की उम्मीद

0
35

स्पेन के डेविस कप टीम के कप्तान सर्गी ब्रूग्वेरा को उम्मीद है कि राफेल नडाल जर्मनी के खिलाफ छह से आठ अप्रैल तक होने वाले क्वार्टरफाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे। वर्ल्ड नम्बर-1 नडाल ने जनवरी के बाद से अब तक कोई आधिकारिक मैच नहीं खेला है। नडाल को जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन के दौरान कमर में चोट लग गई थी। इसके बाद क्रोएशिया के मारिन सिलिच के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच से उन्हें हटना पड़ा था।

ब्रूग्वेरा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,” राफा अच्छा अभ्यास कर रहे हैं। वह काफी मजबूत और आत्मविश्वास से लबरेज हैं। वह स्वस्थ हैं।” उन्होंने साथ ही कहा कि उनके टीम साथी फेलिसियानो लोपेज बुखार से उबर चुके हैं।

दो बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन ने कहा कि इस बार एलेक्जेंडर ज्वेरेव जर्मन टीम की अगुवाई कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें हराना मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा,” ज्वेरेव दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी हैं। वह मियामी में उपविजेता और रोम में विजेता रह चुके हैं। वह काफी जुझारू खिलाड़ी हैं।”

पांच बार की चैंपियन स्पेन 1999 के बाद से अब तक घर में एक भी मैच नहीं हारी है और वह लगातार 26 घरेलू मैचों से अपराजित चल रही है। ऐसे में जर्मनी के लिए स्पेन को हराना चुनौतीपूर्ण काम होगा।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here