खतरनाक से खतरनाक बवासीर का रामबाण ईलाज है ये चीज, जड़ से कर देगी खत्म, बस तरीका जान ले

0
146

जयपुर,: प्रकृति ने हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत सारे उपहार दिए है जो किसी ना किसी जड़ी बूटीं के नाम से हमारे सामने हैं। यह एक औषधि होती है लेकिन इसका उपयोग हमें पता नहीं होता है। वहीं दूसरी और खराब जीवनशैली की वजह से बावासीर एक आम समस्या बनती जा रही है। जो बहुत तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। इसीलिए आज इस पोस्ट के जरीय हम आपको एक एक ऐसे ही पौधे के बारे में बता रहै है जो बवासीर जैसी समस्याओं के लिए रामबाण का काम करती है।

बता दें कि बवासीर का आसानी से ईलाज किया जा सकता है लेकिन लोग संकोच के चलते पहले किसी को बताते नहीं है और जब समस्या विकराल रूप कर लेती है तो बाद मे चिकित्सकों को चक्कर लगाते रहते है। सबसे पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए अगर किसी को यह बीमारी हो जाती है तो अधिक तले भुने या मिर्च मसालों का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि इनके सेवन से यह बीमारी तीव्र तरीके से फैलती है। दोस्तो आज आपको इसकी रामबाण औषधि के बारे में बता रहे है।

जो कितनी भी पुरानी बवासीर क्यों ना हो उसे जड़ से खत्म करने की ताकत रखती है। इस पौधे का नाम है नागधुन है।  हालांकि अलग अलग इलाके में इसे अलग अलग नाम से जाना जाता है। दोस्तों इस पौधे को लाकर इसकी पत्तियों का पेस्ट बना ले। साथ ही इस पेस्ट मे करीब दस काली मिर्च के दाने भी मिलाकर पीस ले।Image result for नागधुन  पौधा

और नियमित रूप से इसका खाली पेट सेवन करे। आयुर्वेद के अनुसार अगर इंसान लगातार 21 दिन तक इसका सेवन करता है तो यह बीमारी जड़ से खत्म हो जाती है। लेकिन दोस्तो बता दें कि इस दवाई का सेवन किसी वैध की देखरेख में ही करे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here