डेमलर लेकर आया भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए अच्छी खबर

0
33

जयपुर। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में चल रही खौफनाक मंदी के बीच बाजार के लिए कुछ अच्छी कुच बुरी खबरों का मिश्रण आ रहा है। अच्छी खबरों की बात की जाए तो डेमलर ट्रक्स ने घोषणा की है कि यह भारत को BS-VI उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप ट्रकों और बसों के लिए वैश्विक निर्यात केंद्र बना देगा।

आपको बता दे कि कंपनी ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में बताया है कि जर्मन वाणिज्यिक वाहन निर्माता ने 2 करोड़ किलोमीटर परीक्षण, सुविधाओं के विकास और 80 प्रतिशत से अधिक स्थानीयकरण प्राप्त करने के लिए 1,000 से अधिक भागों के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश किया है । दुनिया भर में, डेमलर पहले ही 1.4 मिलियन से अधिक वाहनों को यूरो-VI प्रौद्योगिकी के साथ बेच चुका है, जो बीएस-VI के बराबर उत्सर्जन मानक है। इसके अतिरिक्त, DICV ने जुलाई 2019 में BS-VI के लिए प्रमाणन प्राप्त कर लिया है।

डेमलर इंडिया कमर्शियल व्हीकल्स के एमडी और सीईओ सत्यकाम आर्य ने घोषणा पर टिप्पणी करते हुए मीडिया से कहा कि डेमलर के सड़कों पर पहले से ही 1.4 मिलियन यूरो VI ट्रकों और बसों को लाने के अनुभव का मतलब है कि हम आसानी से अपने BharatBit  ट्रक और बसों को BS-VI  में बदलने के लिए तैयार हैं।

ऑटोमेकर का यह भी कहना है कि भारत में BS-VI ईंधन की उपलब्धता के आधार पर, यह आधिकारिक तौर पर 2020 की Q1 में BS-VI ट्रकों और बसों की उन्नत रेंज लॉन्च करेगा। DICV 2021/22 तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी OM926 इंजन श्रृंखला का निर्यात शुरू कर देगा।

गौरतलब है कि डेमलर की इस घोषणा का भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार और ऑटोमोबाइल स्टॉक दोनों पर अनुकूल प्रभाव पडेगा। जो ऑटोमोबाइल सेक्टर के हित में जाने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here