रोज अनानास जूस का सेवन देगा इस बीमारी को मात

जूस पीना चाहिए फल खाने चाहिए यह तो हर कोई कहता है सभी कहते हैं की इंसान को दिन भर में फल का सेवन एक बार जरूर से जरूर करना चाहिए

0
105

जयपुर । जूस पीना चाहिए फल खाने चाहिए यह तो हर कोई कहता है सभी कहते हैं की इंसान को दिन भर में फल का सेवन एक बार जरूर से जरूर करना चाहिए इतना ही नही फलों का सेवन हमारी सेहत को अच्छा करने में सबसे अहम भूमिका निभाते हैं आपको शायद  नही पता की फलों का सेवन और जूस का सेवन आपको कई बीमारियों से बचाता है ।

आज हम बात कर रहे हैं अनानास के जूस यानि पाइनएपल का जूस इसका सेवन हमारे शरीर से कई बीमारियों को दूर करता है , कई लोग हैं जो इसका सेवन तो क्या इसके नाम से भी दूर भागते हैं शायद उनको भी नही पता की इसका सेवन आपके शरीर के लिए बहुत फायदे मंद होता है । पाइनएपल का जूस सबसे ज्यादा गुणकारी जूस में से एक है ।

पाइन एपल में कई तरह के वितमीन्स और  मिनरल्स पाये जाते है जो की हमारे शरीर के अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही जरूरी है ।

पाइनएपल का जूस आपको यूरिन से संबन्धित परेशानी से छुटकारा दिलाता है यदि किस व्यक्ति को यूरिन रुक रुक कर आ रहा है और दर्द और जलन की शिकायत हो रही है तो यह बहुत ही जल्द उस परेशानी से छुटकारा दिला देता है ।

यदि आपको पतला होना आपका वजन बहुत जादा है तो रोज दिन में 3 ग्लास बिना चीनी और मसले वाला अनानास जूस का सेवन करने से मोटापा दूर भागता है ।

यह स्किन की परेशानियों को दूर कर आपको सुंदर त्वचा देता है साथ ही इसका सेवन करने से आपको पेट से जुड़ी परेशानी गैस आफरा से भी राहत मिलती है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here