इन अभिनेत्रियों के गॉडफादर है दबंग सलमान खान,हर साल लॉन्च करते है नये चेहरे

0

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने इंडस्ट्री में नये चेहरो को मौका देने का जिम्मा उठा रखा है।जी हां हर साल सलमान खान किसी ना किसी नये चेहरे को लॉन्च करते ही है फिर चाहे वो उनकी फिल्म से हो या फिर उनकी प्रोड्क्शन कंपनी से।आज हम बात कर रहे है सलमान द्वारा बॉलीवुड को मिले एक से एक कलाकारों के बारे में।जिनके लिए सलमान खान गॉडफादर से कम नहीं है।तो आइए बात करते है इन अभिनेत्रियों के बारे मेः

ऐश्वर्या राय- बहुत ही कम लोग जानते है कि सलमान की वजह से ऐश्वर्या को बॉलीवुड इंडस्ट्री में जगह मिली थी।फिल्म हम दिल दे चुके सनम में ऐश्वर्या ने जो मुकाम बनाया था वो सिर्फ सलमान की बदौलत था।और इसी फिल्म के बाद ऐश्वर्या बॉलीवुड की क्वीन बनी।और एक के बाद एक हिट फिल्में देती रही।

सोनाक्षी सिन्हा– फिल्म दबंग में उन्होने एक्टर गोविंदा की जगह एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा को बॉलीवुड में एंट्री दिलवाई।इसी के बाद से सलमान खान की रज्जो ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई और एक के बाद एक हिट फिल्में देती रही।जल्द ही वो सलमान के साथ दबंग 3 में नजर आएंगी।

भूमिका चावला- फिल्म तेरे नाम में नजर आई भूमिका ने सलमान के साथ इस फिल्म में काम कर एक नया मुकाम हासिल किया था।इस फिल्म के बाद ही भूमिका को फिल्म इंडस्ट्री में जगह मिल पाई थी और इसका क्रेडिट सिर्फ और सिर्फ सलमान खान के नाम जाता है।

कैटरीना कैफ-बॉलीवुड की एक्ट्रेस कैटरीना की लॉन्चिंग को आखिरकार कौन भूल सकता है सलमान के साथ कई फिल्में देने के बाद बॉलीवुड में अपनी जगह बना पाने वाली कैटरीना आज भी सलमान के ईर्द गिर्द अपना करियर खोज रही है।हालांकि हिट फिल्में देने के बाद कैटरीना इंडस्ट्री में अपनी जगह बना पाने में सफल रही है।

भाग्यश्री- इस लिस्ट में भला भाग्यश्री को कैसे भूला जा सकता है सलमान खान की पहली फिल्म मैंने प्यार किया में भाग्यश्री को देखते ही दर्शक उनकी खूबसूरती के दिवाने हो गए थे। फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान और भाग्यश्री की जोड़ी को देखा गया था।

आयशा जुल्का- सलमान खान के साथ फिल्म कुर्बान करने के बाद से लोग आयाशा जुल्का को जानने लगे। इसके बाद आयशा ने खिलाड़ी, जो जीता वही सिकंदर और संगम जैसी हिट फिल्में दी।

सोमी अली-सलमान खान के साथ फिल्म अंध से अपना करियर शुरु करने वाली सोमी ने गलियारों में उस समय काफी सुर्खियां बटौरी थी हालांकि इसके बाद सोमी अली गलियारों से लुप्त हो गई और वही सोमी अब एक गुमनाम चेहरा बन चुकी है।

सारा खान- एक्ट्रेस सना खान को बिग बॉस में देखने के बाद सलमान ने उन्हें फिल्म जय हो से लॉन्च किया। जो कि सलमान की फिल्म जय हो मे नजर आई थी इस फिल्म में सारा को काफी पसंद किया गया था।

जरीन खान- फिल्म वीर की एक्ट्रेस जरीन खान की पहली फिल्म सलमान के साथ ही थी।इसी फिल्म से जरीन खान को इतनी पॉपुलेरिटी मिली की इसके बाद फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद उन्हें सलमान की हीरोइन के नाम से जाना जाता है।सलमान ने ही जरीन खान को बॉलीवुड में जगह दी थी।

डेजी शाह- पेशे से डांसर और कोरियोग्राफर डेजी शाह का सलमान खान से मिलना जुलना अब भी जारी है। सलमान की पिछली फिल्म रेस 3 में भी वह नज़र आई थी। डेजी शाह अब भी फिल्म इंडस्ट्री में कोई भी काम बिना सलमान खान से पूछे नहीं करती हैं।

हेजल कीच- क्रिकेटर युवराज सिंह की पत्नी बन चुकीं हेज़ल कीच जब पहले पहल हिंदी सिनेमा में नज़र आई थीं तो सलमान खान को ही उनका मेंटॉर समझा जाता था। फिल्म बॉडीगार्ड में हेज़ल को अच्छा काम जो मिला था, उसके पीछे भी सलमान खान का ही हाथ बताया जाता है।

नगमा– इस लिस्ट में शामिल होने वाली सुपरहिट एक्ट्रेस रहीं नगमा को भी सलमान ने लॉन्च किया था। फिल्म बागी में सलमान और नगमा की सुपरहिट जोड़ी देखी गई थी।

स्नेहा उल्लाल- फिल्म लकी में नजर आई इस एक्ट्रेस के बॉलीवुड में आते ही बहुत ही धमाका हुआ था। क्योंकि ऐश्वर्या से ब्रेकअप होने के बाद सलमान ने बिल्कुल ऐश्वर्या जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस स्नेहा को फिल्म लक्की से लॉन्च किया।लेकिन इसके बाद स्नेहा साउथ की फिल्मों में चली गईं।

वरीना हुसैन-पिछले साल ही फिल्म लवयात्रि में नजर आने वाली वरीना ने सलमान खान के जीजा के साथ अपना डेब्यू किया था तो वही इस  फिल्म को सलमान खान ने प्रोडयूस किया था हालांकि फिल्म इतना कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन फिल्म से वरीना को खास पहचान मिली थी।

साई मांजेकर– जल्द ही सलमान खान की फिल्म दबंग 3 से अपना डेब्यू करने जा रही सांई मांजेकर बॉलीवुड के फिल्ममेकर मनीष मांजेकर की बेटी है जिन्हे सलमान खान अपनी फिल्म और अपने प्रोड्क्शन हाउस से दिसंबर में लॉन्च करने वाले है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here