Cyclone Vayu: गुजरात से नहीं टकराएगा ‘वायु’, रास्ता बदलकर मुड़ा समुद्र की ओर, पर तेज हवाएं चलेंगी और भारी बारिश होगी

0
261

जयपुर। भारतीय मौसम विभाग ने एक बड़ी जानकारी देते हुए बताया है कि चक्रवाती तूफान वायु अब गुजरात से नहीं टकराएगा बताया जा रहा है कि यह अब वीरवाल पोरबंदर द्वारका के नजदीक से होते हुए गुजर जाएगा आपको बता दें कि इससे पहले ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि आज चक्रवाती तूफान वायु गुजरात से टकरा जाता और गुजरात में वायु तूफान के कारण भारी मात्रा में तबाही का भी अंदाजा लगाया जा रहा था लेकिन रात में बदलाव हुआ और हवा का रुख बदलते ही वायु तूफान अब वापस समुद्र की ओर बढ़ गया है.

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिक मनोरमा मोहंती ने बताया कि गुजरात से चक्रवात नहीं टकराएगा यह वेरावल पोरबंदर और द्वारका होकर गुजर जाएगा जिसका असर तटीय क्षेत्रों पर ही देखने को मिल सकता है.

इसके अलावा उन्होंने बताया कि इन इलाकों में तेज हवा और बारिश हो सकती है वहीं आपको बता दें कि हालांकि खतरा टल गया लेकिन फिर भी गुजरात में हाई अलर्ट रहेगा क्योंकि मौसम खराब थी खराब होने की गुंजाइश अभी भी जताई जा रही है इसके अलावा समुद्र में भी तूफान वायु रूद्र रूप धारण कर सकता है और इसके अलावा कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है.

वहीं गुजरात के मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने कहा कि चक्रवाती वायु के मद्देनजर जारी किए गए हाई अलर्ट के बाद सोमनाथ मंदिर खुला रहेगा इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह कुदरती आफत है कुदरत ही इसे रोक सकती है तो कुदरत को हम क्यों रो के साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर बंद नहीं रह सकते हम ने यात्रियों से ना आने की अपील की है लेकिन आरती कि सालों से हो रही है और ऐसा होने से उसे नहीं रोका जा सकता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here