महाराष्ट्र से टकराया चक्रवाती तूफान निसर्ग, कई इलाकों में भारी बारिश

0

चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र से टकरा गया है। मुंबई के बांद्रा-वर्ली-सी लिंक वाले इलाकों में मूसलाधार बारिश जारी है। चक्रवाती तूफान के मद्देनजर सी-लिंक पर वाहनों को रोक दिया गया है। कई स्थानों पर पेड़ उखड़कर गिर गए हैं। तूफान से मकानों की छतें तक उड़ गई है। 100 से 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं ने लोगों की पेरशानी बढ़ा दी है। मौसम विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान निसर्ग का असर तीन घंटे तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, 129 साल बाद इतना भयानक तूफान महाराष्ट्र में आया है। नवी मुंबई इलाके में तेज हवाओँ ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। निसर्ग का सबसे ज्यादा असर रत्नागिरी और अलीबाग में रहा है। तेज हवाओं के कारण पेड़ 45 डिग्री के कोण में झुक रहे हैं। तूफान को लेकर सुरक्षा ऐजेसिंया अलर्ट मोड़ पर हैं।

पेड़ों के गिरने से कई वाहन क्षति ग्रस्त हो गए हैं। तूफान का असर मुंबई के अलग-अलग इलाकों में देखने को मिल रहा है। तूफानी हवाओं के कारण उखड़े पेड़ों को जेसीबी मशीनों और कटर के जरिए काटकर हटाने का प्रयास जारी है।

एनडीआरएफ की टीमें इलाकों में तैनात की गई है। राहत कार्य किया जा रहा है। मुंबई के चर्च गेट इलाके में लोगों को घरों में रहने की अपील की गई है। महाराष्ट्र सरकार ने 35 स्कूलों में लोगों के रहने को लेकर प्रबंध किया है। ये वो लोग हैं जो तटीय इलाकों में रहते हैं। चक्रवात निसर्ग की दस्तक को लेकर इन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

Read More…
चक्रवात निसर्ग के कारण मुंबई से इंडिगो की 17 फ्लाइट रद्द, 3 का होगा संचालन
राजस्थान में आज से 200 मार्गों पर रोडवेज का संचालन शुरू, 515 बसों ने पकड़ी रफ्तार….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here