चक्रवात निसर्ग के कारण मुंबई से इंडिगो की 17 फ्लाइट रद्द, 3 का होगा संचालन

0

महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों से आज दोपहर बाद चक्रवाती तूफान निसर्ग के टकराने को लेकर खतरा बना हुआ है। इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने विभिन्न तैयारियां की है। इस चक्रवाती तूफान का असर उड़ानों पर भी पड़ने वाला है। चक्रवात की आशंका के चलते इंडिगो ने बुधवार को मुंबई आने-जाने वाली अपनी 17 उड़ानें रद्द कर दी हैं। बुधवार को इंडिगो मुंबई से महज तीन उड़ानों का परिचालन कर सकेगा।

इससे पहले भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने चक्रवात निसर्ग के गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से टकराने के मद्देनजर एयरलाइन और पायलटों को प्रतिकूल मौसम में संचालन को लेकर गाइडलाइन जारी की थी।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, चक्रवाती तूफान निसर्ग उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटीय इलाकों से बुधवार की शाम तक गुजर सकता है। तेजी के साथ चक्रवात महाराष्ट्र की तरफ बढ़ रहा है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अरब सागर से तेज लहरें उठ रही हैं। इसके चलते गुजरात में भी 10 टीमों को भेजा गया है। कुल मिलाकर गुजरात में राहत कार्य के लिए 17 टीमें भेजी जानी हैं।

चक्रवाती तूफान महाराष्ट्र और हरिहरेश्वर-दमन के बीच अलीबाग के पास दक्षिण गुजरात के तट को आज पार कर जाएगा। इस बीच हवा की गति 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हो सकती है। चक्रवाती निसर्ग के मद्देनजर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस ने कहा है कि एनडीआरएफ के 16 दलों में से 10 को राज्य के तटीय इलाकों में तैनात किया गया है।

Read More…
चक्रवात निसर्ग के कारण मुंबई से इंडिगो की 17 फ्लाइट रद्द, 3 का होगा संचालन
राजस्थान में आज से 200 मार्गों पर रोडवेज का संचालन शुरू, 515 बसों ने पकड़ी रफ्तार….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here