साबुन और फेस वॉश चेहरे के लिए अभिशाप, अपनाएं यह 3 चीजें

हम साबुन या फेस वॉश लगते हैं तो यह ध्यान दिया होगा की हमारी स्किन बहुत ही रूखी हो जाती है क्या कभी आपने सोचा है की ऐसा क्यों होता है

0
91

जयपुर । हम सभी चेहरा धोने के लिए साबुन या फेस वॉश  का इस्तेमाल करते हैं दिन में कई बार चेहरा ढोते हैं और अपने चेहरे पर खूबसारा साबुन या फेस वाश  लेते हैं जब भी हम साबुन या फेस वॉश लगते हैं तो यह ध्यान दिया होगा की हमारी स्किन बहुत ही रूखी हो जाती है क्या कभी आपने सोचा है की ऐसा क्यों होता है ?

आज हम बात कर रहे साबुन और फेस वॉश की जगह किन हिजोन का इस्तेमाल स्किन के लिए करना चाहिए और क्यों बहुत कम लोग हैं जिनको इस बारे में पता है की साबुन या फेस वॉश का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बिलकुल भी अच्छा नही होता और कई बार इसके कारण हमको स्किन एलर्जी का भी सामना करना पड़ जाता है । तो इससे बचने के लिए हमको किन चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए आइये जानते हैं इस बारे में ।

जब भी हम साबुन या फेस वॉश का इस्तेमाल हमारी स्किन पर करते हैं तो उनके केमिकल हमारी स्किन को नुकसान पहुँचते हैं जिसके कारण हमारी स्किन रूखी हो जाती है और कई बार लाल रंग के दाने निकाल आना और या फिर कील मुंहसों की परेशानी बने रहना यस सब होता है और इन सभी परेशानियों से बचने के  लिए हमको कुछ चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए ना की फेस वॉश और साबुन का ।

शहद :- यह आपकी स्किन को नमी देता है साथ ही चेहरे की गंदगी को दूर कर यह आपकी स्किन पर निखार और चमक ले कर आता है ।

नींबू का रस निकाल कर हाथ से थोड़ी देर चेहरे पर मल लें और 15 मिनिट बाद चेहरा धो लें यह आपकी सीन को सुंदर बनाता है और स्किन की रंगत भी  निखरता है साथ ही यह आपके स्किन पर हो रही किसी भी तरह के इन्फेक्शन को भी दूर करने का काम करता है ।

दही में बेसन या हल्दी और शहद मिला कर लगा लें और 10 मिनिट बाद हाथ से मलते हुए चेहरा धो लें यह आपकी रंगत निखारते हुए स्किन को चमक और सुंदरता प्रदान करता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here