CSK बनाम KKR: पूर्वावलोकन, संभावित XI, मैच की भविष्यवाणी, लाइव स्ट्रीमिंग, मौसम का पूर्वानुमान और पिच रिपोर्ट

0

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आईपीएल 2020 के 49 वें मैच में गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से भिड़ेगी। सुपर किंग्स ने आरसीबी पर 8 विकेट से जीत दर्ज की, जबकि नाइट राइडर्स किंग्स इलेवन पंजाब से आठ विकेट से हार गया।

इस खेल में दोनों टीमों के अलग-अलग विचार होंगे। CSK, जिन्हें पहले ही खत्म कर दिया गया है, वे युवाओं को अपने दस्ते में मौका देंगे। हालांकि, केकेआर के लिए यह एक जीत का खेल है क्योंकि प्लेऑफ के लिए लड़ाई गर्म हो रही है, और टीम के पास इतना अच्छा नेट रन रेट नहीं है।

CSK के गेंदबाजों ने RCB के खिलाफ पिच को पूरी तरह से पढ़ा और बिना किसी अतिरिक्त गति के कसी हुई लाइनों को फेंका। इमरान ताहिर ने विकेट कीपिंग की, लेकिन काफी अच्छी गेंदबाजी की। युवा सैम क्यूरन ने एक बार फिर सबसे ज्यादा विकेट लिए जबकि मिशेल सेंटनर की चार ओवर की स्पिन बहुत उपयोगी रही।

एक मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, रुतुराज गायकवाड़ ने अपने घर को आगे बढ़ाने के लिए बहुत परिपक्व दस्तक दी और टीम में अपनी जगह को सही ठहराया। आरसीबी जैसे गुणवत्ता पक्ष के खिलाफ जीत हासिल करने से सीएसके को काफी आत्मविश्वास मिलेगा।

इस बीच, केकेआर डीसी के खिलाफ अपनी शानदार जीत के बाद KXIP के खिलाफ गिर गया। उनका शीर्ष क्रम ध्वस्त हो गया, और इयोन मोर्गन और शुभमन गिल पारी को बचाने के लिए छोड़ दिए गए। उनकी जवाबी आक्रमण साझेदारी टूट जाने के बाद, गिल पार्टनर्स से बाहर भाग गए और केकेआर बोर्ड पर कुल 149 का उप-सममूल्य पोस्ट कर सकता है।

शुरुआत में, KKR में KXIP के बल्लेबाज अच्छी तरह से समाहित थे, लेकिन एक बार क्रिस गेल को अपनी आंख मिल गई, तो यह KKR के लिए खेल खत्म हो गया। टीम प्रबंधन आगामी खेल में बल्लेबाजी क्रम को अधिक व्यवस्थित करने के लिए देखेगा। दिनेश कार्तिक के योगदान की कमी भी टीम के लिए चिंताजनक होगी।

सीएसके बनाम केकेआर मैच विवरण
दिनांक: 29 अक्टूबर 2020 (गुरुवार)

समय: शाम 7:30 बजे IST
स्थान: दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

सीएसके बनाम केकेआर मौसम की रिपोर्ट
मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। खेल में बाद में ओस आने की संभावना के साथ तापमान लगभग 33 डिग्री सेल्सियस होगा।

सीएसके बनाम केकेआर पिच रिपोर्ट
दुबई में विकेट बहुत धीमा है, जिसमें स्पिनरों और मध्यम तेज गेंदबाजों को अधिक सफलता मिल रही है। गेंद कभी-कभी रुकती है, और अगर गेंदबाज सही लाइन मारते हैं और बहुत तेज़ गेंदबाज़ी नहीं करते हैं, तो बल्लेबाज़ी मुश्किल हो जाएगी।

सीएसके इन अंतिम खेलों के लिए अपने युवाओं को वापस करने की संभावना है। वे मोनू कुमार की जगह इस खेल के लिए एक अतिरिक्त स्पिनर लाना चाहते हैं। आर साई किशोर एक खेल के हकदार हैं, लेकिन मिशेल सेंटनर और रविंद्र जडेजा पहले से ही टीम में हैं, जो मुश्किल साबित हो सकता है।

अनुमानित XI: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, नारायण जगदीसन, एमएस धोनी (सी और डब्ल्यूके), सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर / मोनू कुमार, इमरान ताहिर, और दीपक चाहर

केकेआर अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभागों को संबोधित करेगा क्योंकि उनके पास पहले से ही काफी अच्छा प्लेइंग इलेवन है। इयोन मॉर्गन को दिनेश कार्तिक से आगे बल्लेबाजी करनी चाहिए, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन को पैट कमिंस के साथ नई गेंद को साझा करना चाहिए।

कमलेश नागरकोटी की जगह कुलदीप यादव को लिया गया। अतिरिक्त स्पिनर धीमी गति से अपने फायदे के लिए काम करेंगे।

अनुमानित XI: राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन (C), दिनेश कार्तिक (WK), सुनील नरेन, पैट कमिंस, प्रिसिध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी / कुलदीप यादव, और लॉकी फर्ग्यूसन

CSK बनाम KKR की भविष्यवाणी
अपने नुकसान के बावजूद, केकेआर इस फिक्सेशन में शीर्ष पर चल रही दो टीमों से बहुत अधिक मजबूत है। हालांकि सीएसके कोई शक नहीं करेगा, एक मजबूत प्रदर्शन करेगा, इस खेल की जीत की प्रकृति केकेआर को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मजबूर करेगी, और वे सुपर किंग्स को बाहर कर सकते हैं।

सीएसके बनाम केकेआर टीवी और लाइव स्ट्रीमिंग का विवरण
टीवी: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here