लंबे ब्रेक के बाद भारत में Cricket की वापसी , ईडन गार्डेंस में खेला जाएगा ये T20 टूर्नामेंट

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस के चलते लगे लंबे ब्रेक के बाद अब भारत में क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। बता दें कि बंगाल क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित होने वाला बंगाल टी 20 चैलेंज टूर्नामेंट आज से खेला जाएगा। करीब 8 महीने के लंबे अंतराल के बाद ईडन गार्डन मैदान पर क्रिकेट देखने को मिलेगा।

AUS VS IND: रोहित-ईशांत की चोट को लेकर आया अपडेट, जानें TEST सीरीज में खेलेंगे या नहीं ?

बता दें कि पूरा टूर्नामेंट बायो बबल माहौल में खेला जाएगा ताकि खिलाड़ियों में कोरोना महामारी का खतरा ना रहे। 13 दिन चलने वाले इस मैच टूर्नामेंट में कुल 30 मुकाबले खेले गए जाएंगे। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के तहत मोहन बागान और कोलकाता कस्टम्स क्लब के बीच होगा।गौरतलब है कि ईडन गार्डन में आखिरी मैच रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मैच था। बंगाल और कर्नाटक के बीच यह मैच29 फरवरी से तीन मार्च तक खेला गया था ।

Shahid Afridi से हुई बड़ी गलती, अब LPL 2020 के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे

इसके बाद कोरोना की वजह से लॉकडाउन  हो गया और तब से यह मैदान सूना है।इस टूर्नामेंट के तहत हर रोज डबल हेडर होंगे , वहीं 28 नवंबर से 6 दिसंबर तक ट्रिपल हेडर होंगे। सेमीफाइनल मैच 8 दिसंबर को और फाइनल 9 दिसंबर को होगा।गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले आयोजनकर्ताओं को बड़ा झटका भी लगा क्योंकि कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए।

AUS VS IND: टीम इंडिया की चिंता बढ़ाने वाला है ये कंगारू खिलाड़ी , पोंटिंग ने की तारीफ

अभिमन्यु ईश्वरन ( ईस्ट बंगाल), अभिषेक रमन ( ईस्ट बंगाल), रितिक चटर्जी (मोहन बागान), दीप चटर्जी (कस्टम), और रोशन सिंह (तपन मेमोरियल) जैसे खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। और इसलिए ये खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर कर हो गए हैं। बता दें कि तमाम खिलाड़ियों भारत में क्रिकेट की वापसी का इंतेजार कर रहे थे और अब उन्हें इस टूर्नामेंट के खेले जाने से राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here