क्रेजी फैंस फुटबाल के सबसे बड़े उत्सव फीफा का ऐसे कर रहे हैं स्वागत, जश्न के पल हैं यहां

फुटबाल के सबसे बड़े उत्सव फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण की शुरुआत गुरुवार से हो रही है जिसमें 32 टीमें विश्व में फुटबाल का सरताज बनने के लिए तैयार । खेल जगत के सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट में से एक फुटबाल वर्ल्डकप पर  सबकी  निगाहें टिकी हुई हैं।

0
463

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। फुटबाल के सबसे बड़े उत्सव फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण की शुरुआत गुरुवार से हो रही है जिसमें 32 टीमें विश्व में फुटबाल का सरताज बनने के लिए तैयार । खेल जगत के सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट में से एक फुटबाल वर्ल्डकप पर  सबकी  निगाहें टिकी हुई हैं।

बता दें की  रूस को पहली बार विश्व कप की मेजबानी मिली है। वह मेजबान के तौर पर ही इस विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर पाया है। इसके बाद देश के तमाम फैंस के बीच जमकर उत्साह है।

एक तरह से पूरा रूस और यूरोप जश्न में डूबा हुआ है । बता दें की  विश्व कप का उद्भाटन  मैच में लुज्निकी स्टेडियम में सऊदी अरब  और मेजबान रूस के बीच गुरुवार रात भारतीय समयानुसार 8.30 बजे स खेला जाएगा ।

फैंस खास तरह से अपने पसंदीदा   महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार जूनियर पर सभी की  रखें हैं एक तरह से माना जा रहा है कि मेसी, रोनाल्डो का यह आखिरी विश्व कप हो सकता है।

मेसी अर्जेटीना के कप्तान हैं और तीन बार विश्व कप में हिस्सा ले चुके हैं लेकिन एक भी बार खिताब नहीं जीत पाए। बता दें की  पिछले साल ब्राजील में खेले गए विश्व कप के फाइनल में जर्मनी ने अर्जेटीना को ही मात देकर खिताब जीता था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here