Corona Vaccination: 16 जनवरी को PM मोदी करेंगे टीकाकरण अभियान की शुरुआत…

0

देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वेक्सीनेशन महाअभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस अवसर पर पीएम मोदी कोविन ऐप को भी लॉन्च करेंगे। इससे पहले देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर युद्ध स्तर पर काम हो रहा है। सीरम इंस्टीट्यूट के टीके कोवीशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को देश के कई शहरों में पहुंचाया जा चुका है।

देश में पहले फेज के वैक्सीनेशन के लिए मंगलवार को 54 लाख 72 हजार वैक्सीन डोज की सप्लाई की गई है। पुणे से देश के 13 शहरों में ये वैक्सीन डोज पहुंचाई गई है। टीके की सप्लाई आज भी जारी है। केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट को 1 करोड़ 10 लाख और भारत बायोटेक से 55 लाख वैक्सीन डोज का शुरुआती ऑर्डर दिया है। दिल्ली में भारत बायोटेक वैक्सीन की पहली खेप राजधानी दिल्ली पहुंची। एयर इंडिया की फ्लाइट से कोवैक्सीन की पहली खेप आज सुबह हैदराबाद से रवाना की गई।

बता दें कि 16 जनवरी से दिल्ली सहित पूरे देश में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। पहले चरणें में देशभर में करीब 3 करोड़ लोगों को केंद्र सरकार मुफ्त वैक्सीन दे रही है। देश में पहले फेज के वैक्सीनेशन के लिए मंगलवार से वैक्सीन डोज की सप्लाई जारी है। केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट को 1 करोड़ 10 लाख और भारत बायोटेक से 55 लाख वैक्सीन डोज का ऑर्डर दिया है। राजधानी, गोवा, महाराष्ट्र और राजस्थान में भी भारत बायोटेक वैक्सीन की पहली खेप पहुंचाई गई है।

Read More…
Corona Vaccine Price: भारत में कोरोना वैक्सीन मिलेगी सबसे सस्ती, 300 से भी कम है कीमत…
Virat Kohli Anushka Baby Girl: इतने करोड़ के आलीशान घर में रहेंगी अनुष्का-विराट की बेटी Anvi….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here