दाभोलकर की मौत के आरोपी को कोर्ट ने सीबीआई हिरासत में भेजा

0
107

जयपुर। पुणे में एक सत्र अदालत ने 15 सितंबर तक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में आरोपी शरद कलास्कर को भेज दिया है। हालांकि, अदालत ने अन्य दो आरोपी अमित देवेकर और राजेश बांगरा की हिरासत की जांच एजेंसी की मांग को खारिज कर दिया, और बदले में उन्हें मजिस्ट्रेट हिरासत में भेज दिया।

6 सितंबर को अदालत ने सीबीआई को 14 सितंबर तक एक अन्य आरोपी अमोल काले की हिरासत में दे दिया था।

नरेंद्र दाभोलकर एक अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता थे, जिन्हें 20 अगस्त, 2013 को बाइक से भरे हमलावरों ने गोली मार दी थी, जब वह सुबह की सैर के बाद से अपने घर लौट रहे थे।

आपको बात दे की गौरी लंकेश हत्या मामले की जांच करने वाली विशेष जांच दल ने गुजरात स्थित फोरेंसिक प्रयोगशाला के साथ बड़ी सफलता हासिल की है, जिसमें पुष्टि की गई है कि परशुराम वाघमारे ने पिछले साल 5 सितंबर को कार्यकर्ता को गोली मार दी और मार डाला। एसआईटी सूत्रों ने कहा कि घटनाओं के पूरे अनुक्रम का पुनर्निर्माण किया गया था और घटना के दिन से सीसीटीवी फुटेज के साथ इसका एक वीडियो फॉरेंसिक साइंस निदेशालय को भेजा गया था, जिसने पुष्टि की थी कि दोनों दृश्यों में आदमी एक जैसा था।

बता दे की महाराष्ट्र एटीस ने विस्फोटक मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद इस मामले की कार्यवाही करते हुए लंकेश और दाभोलकर की हत्या के आरोपी तक पहुंची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here