अयोध्या आतंकी हमला मामले में चार दोषियों को उम्रक़ैद, एक आरोपी बरी

0
33

जयपुर। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में इलाहाबाद की विशेष अदालत ने 4 दोषियों को मंगलवार को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है जबकि सबूतों के अभाव में एक को बरी कर दिया गया है.

आपको बता दें कि विशेष जज दिनेश चंद्रा ने इससे मामले में फैसला सुनाया है और सरकारी वकील गुलाब चंद्र अग्रहरि ने लिया से को बताया है कि डॉक्टर इरफान शकील अहमद आसिफ इकबाल और मोहम्मद नशीद को मंगलवार को आजीवन की कार्यवाही सजा सुनाई गई है और इस मामले में एक और आरोपी मोहम्मद अजीज को बरी कर दिया गया है.

अग्रहरि ने बताया कि शकील को यह रकम दे दी गई थी आपको बता दें कि वकील अग्रहरि ने बताया कि 5 जुलाई 2005 को अयोध्या में हुए आतंकी हमले में मोहम्मद नसीम ने पाकिस्तानी आतंकवादी कारी के कहने पर मोबाइल का सिम लिया था और अजीत ने सिम लेने के लिए दस्तावेजों का सत्यापन किया था.

नहीं अभी पूरे मामले में जांच के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया और इस हमले में आपको बता दें कि कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादियों और दो ही स्थानीय लोगों सहित सात लोगों की मौत हो गई थी जबकि सीआरपीएफ के 7 जवान घायल हुए थे.

वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में 5 लोग डॉक्टर इरफान आशिक इकबाल उर्फ फारूक शकील अहमद मोहम्मद नसीम और मोहम्मद अजीज को गिरफ्तार किया था और इन्हें इलाहाबाद के नैनी जेल में रखा गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here