अदालत ने थरूर को जारी किया समन

0
66

जयपुर। कांग्रेस नेता शशि थरूर की मुश्किलें हिन्दू पाकिस्तान के बयान को लेकर अब और बढ़ सकती है। अब थरूर को उनके इस बयान के लिए कोर्ट से नोटिस आ गया है। सांसद शशि थरूर को कोलकाता की अदालत ने समन जारी कर 14 अगस्त को पेश होने के लिए कहा है। अदालत ने ये समन वकील सुमीत चौधरी द्वारा थरूर के खिलाफ जारी एक केस के सम्बन्ध में किया है। चौधरी ने थरूर पर आरोप लगाया है कि थरूर ने अपने बयान से धार्मिक भावनाओं को आहत किया है और संविधान का अपमान किया है।

बता दे की बुधवार को तिरुवनंतपुरम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा कि “ अगर बीजेपी 2019 का लोकसभा चुनाव जीतती है, तो देश में ऐसे हालत पैदा हो जाएंगे जिससे भारत एक हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा।”

थरूर ने कहा बीजेपी अपने हिसाब से संविधान को लिखने का प्रयास करेंगे। जिसमें आज जो संविधान हम देख रहे है, उसका कोई अंश नहीं होंगा। उन्होंने कहा की बीजेपी ऐसे संविधान को जन्म देगे जो सिर्फ हिन्दू राष्ट्र के निर्माण के लिए होंगा और इस संविधान में अल्पसंख्यक लोगों के लिए कोई जगह नहीं होंगी। ये पाकिस्तान जैसा होंगा जहां अल्पसंख्यक लोगों के अधिकारों की किसी को कोई परवाह नहीं है।

थरूर की इस बात पर बीजेपी के राष्ट्रिय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी से थरूर के इस बयान पर माफी मांगने को कहा। पात्रा ने कहा की कांग्रेस हमेशा हिन्दुस्तान की नीचा दिखाती रहती है और हिन्दुओं को गाली देती रहती है। वहीं कांग्रेस ने इस बयान से किनारा कर लिया है, कांग्रेस का कहना है की वो इस तरह के बयान से सहमत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here