Thailand में नए वित्त मंत्री की तलाश अर्थव्यवस्था से निपटने में मदद कर सकती ?

0

थाईलैंड कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए अपनी अर्थव्यवस्था को पुनः चलाने पर मानों अब उसका ध्यान केंद्रित हो गया है । सरकार अब इसके नए और प्रमुख रूप से कार्य करने वालों कार्यकर्ताओं को तलाश रही है, क्योंकी वर्तमान केंद्रीय बैंक बॉस द्वारा पद छोड़ दिया गया है । आपकों बतादें की बैंकर प्रिडी डोचाई ने केवल कुछ हफ्तों के बाद में ही मंगलवार को वित्त मंत्री के रूप में पद को छोड़ दिया।

Thailand | Thailand hunts for new finance minister to tackle economy in  crisis - Economyक्योंकि सरकार दक्षिण-पूर्व एशिया में इस दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को कोरोना के प्रकोप के कारण आई मंदी से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रही है।प्रधान मंत्री प्रथुथ चान-ओखा उपयुक्त समय पर पद को भरना चाह रहें हैं, लेकिन निवेशक नीति निरंतरता के लिए एक त्वरित और उपयुक्त नियुक्ति की मांग कर रहें हैं और अधिक आत्मविश्वास होंने का कार्य कर रहें हैं।

Thailand hunts for new finance minister to tackle economy in crisis, SE  Asia News & Top Stories - The Straits Timesतीन अलग-अलग प्रशासनों में काम कर चुके एक पूर्व परिवहन मंत्री, उप-वित्त मंत्री संटी प्रोम्पट ने कहा कि वह “देश के लिए काम करने के लिए तैयार है और हाल के समय में चल रही आपदा से पूरी तरह से टकरा सकते हैं। आगे कहा है की “मेरे पास मौजूदा आर्थिक स्थिति के दबाव को संभालने की विशेषज्ञता और क्षमता है और साथ ही ऐसे संकट में,  मैं तुरंत काम शुरू भी कर सकता हूं”।

Thailand hunts for new finance minister to tackle economy in crisis | The  Edge Marketsसेंटी सत्तारूढ़ पलांग प्रचारक पार्टी के निदेशक हैं और यिंगलक शिनवात्रा प्रशासन में सेवा करते हैं, जिसे 2014 में तख्तापलट के नेतृत्व में सरकार को बदल  दिया गया था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अगले वित्त मंत्री के उम्मीदवारों में शीर्ष ऊर्जा फर्म पीटीटी के पूर्व सीईओ , और निवर्तमान केंद्रीय बैंक के गवर्नर वीरथाई शांतिप्रबोब शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here